Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

आनंद एल राय निर्देशित ‘रक्षा बंधन’ का ट्रेलर राजधानी दिल्ली में डिलाइट सिनेमा में लॉन्च किया गया है. अक्षय कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भूमि पेडनेकर, सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत भी हैं. ट्रेलर लॉन्च के मौके पर फिल्म की पूरी कास्टींग टीन मौजूद थी. कहानी लिखने वाले हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों भी फिल्म के बारे में जानकारी देने के लिए कलाकारों के साथ मौजूद थे.

सामने आए ट्रेलर में अक्षय को एक प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले भाई के रूप में दिखाया गया है, जो अपनी बहनों की शादी के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है. वह खुद अपने बचपन के प्यार को नकारते हैं, जिसे घर बसाने के लिए भूमि ने निभाया था. उसने अपने भाई के कर्तव्यों को पूरा करने के लिए अपनी दुकान गिरवी रख दी और अपनी बहन की शादी के लिए अपनी दोनों किडनी बेचने को भी तैयार था.

इसे भी पढ़ें – अदालत ने विधायक को सुनाई 10 साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला …

ट्रेलर में समाज में प्रचलित दहेज की समस्या को भी दिखाया गया है. फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय ने ट्रेलर लॉन्च के दौरान कहा था कि “यह फिल्म वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मैंने इस फिल्म को बनाने की प्रक्रिया का आनंद लिया है. पूरा माहौल ऐसा था कि जब हमने फिल्म पूरी की तो मुझे कभी एहसास नहीं हुआ. अक्षय ने विचार किया. मुझे उनके बड़े भाई के रूप में और मेरे प्रोजेक्ट का हिस्सा बने, यह वास्तव में मुझे भावुक कर देता है. जब यह फिल्म हिमांशु और कनिका द्वारा लिखी गई थी, तो अक्षय के दिमाग में था, इसलिए चांदनी चौक के अलावा कुछ भी नहीं सोचा जा सकता था.”

कनिका ने आगे कहा, “यह भाई-बहनों के रिश्ते की कहानी है और यह हमारे जमीनी स्तर से जुड़ती है. मुझे अभी भी यहां ‘अमर अकबर एंथनी’ देखना याद है और अमिताभ बच्चन को देखने के लिए, मैंने ब्लैक में एक टिकट खरीदा था. मुझे अब भी चाट और आम की कुल्फी और विभिन्न प्रकार की मिठाइयां याद हैं. मैंने अपने करियर में जितने भी किरदार निभाए हैं, उनमें से कई उन लोगों से प्रेरित हैं, जिन्हें मैंने चांदनी चौक में देखा था. फिल्म में वास्तव में हमने यहां इस्तेमाल की गई भाषा का ही इस्तेमाल किया है.

बाद में अक्षय ने तारीखों के टकराव पर टिप्पणी की क्योंकि आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ उसी तारीख को रिलीज हो रही है और यह फिल्म की बॉक्स ऑफिस सफलता को कैसे प्रभावित करेगी. इस पर अक्षय ने कहा, “यह टकराव नहीं है. यह एक साथ आने वाली दो अच्छी फिल्मों के बारे में है और यह एक बड़ा दिन है, लोगों की छुट्टियां होंगी. यह रक्षा बंधन का समय है. कोविड -19 के कारण, कई फिल्में रिलीज नहीं हुईं और कुछ अभी भी हैं रिलीज की तारीख का इंतजार कर रहा हूं. इसलिए, यह स्वाभाविक है कि एक हफ्ते में दो फिल्में एक साथ आ रही हैं. मुझे उम्मीद है कि दोनों फिल्में अच्छी चल रही हैं.”

इसे भी पढ़ें – ‘स्कैम 1992’ की सफलता के बाद हंसल मेहता ला रहे नई फिल्म, सोनी लिव पर होगी रिलीज …

यह पूछे जाने पर कि अक्षय और भूमि ने फिल्म के लिए ‘हां’ क्यों कहा, भूमि ने जवाब दिया, “यह पटकथा है और कहानी भाई-बहनों के बारे में है. इसके अलावा मैं आनंद सर के काम का बहुत बड़ी प्रशंसक हूं और उनके साथ काम करने के अवसर की प्रतीक्षा कर रही थी, और तो मेरा दूसरा पसंदीदा अक्षय सर है. मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि इसका हिस्सा रहा हूं.”

‘रक्षा बंधन’ आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से कलर येलो प्रोडक्शंस, जी स्टूडियो, अलका हीरानंदानी द्वारा निर्मित है. यह 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.