1 जून से चलेगी 200 नॉन एसी ट्रेने, रेल मंत्री ने की घोषणा… जाने पूरी डिटेल

रायपुर. रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया कि रेलवे एक जून से 200 गैर वातानुकूलित विशेष रेलगाड़ियों का संचालन शुरू करने जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन नॉन एसी ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग जल्द शुरू होगी.

यह घोषणा 15 जोड़ी स्पेशल एसी ट्रेनें चलाने के एक हफ्ते बाद की गई है. गोयल ने ट्वीट की एक श्रृंखला में इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “प्रवासी मजदूरों के लिए एक राहत भरे कदम के रूप में रेलवे आज 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है. आने वाले दिनों में इन सेवाओं को बड़े पैमाने पर बढ़ाया जाएगा.” उन्होंने कहा, “इसके अलावा भारतीय रेलवे एक जून से 200 नॉन एसी ट्रेन टाइमटेबल के आधार पर चलाने जा रही है. इसके लिए आनलाइन बुकिंग जल्द शुरू होगी.”

कब से शुरू होगी बुकिंग? खाना मिलेगा?         

गोयल ने कहा है कि इन 200 नॉन-एसी ट्रेनों के टिकट की बुकिंग जल्द शुरू होगी. सभी ट्रेनों की बुकिंग ऑनलाइन ही शुरू होगी यानी रेलवे काउंटर से इनमें रिजर्वेशन नहीं हो सकेगा. सूत्रों के मुताबिक, अगले हफ्ते से बुकिंग स्‍टार्ट हो सकती है. बुकिंग के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉपोर्रेशन (IRCTC) की वेबसाइट (www.irctc.co.in) या मोबाइल ऐप (IRCTC Rail Connect) का यूज करना होगा. पैसेंजर्स को खाना मिलेगा या नहीं, ये अबतक साफ नहीं है. बताया जा रहा है कि IRCTC ने कैटरिंग के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिए हैं.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।