Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जंबूरी मैदान में ‘जनजातीय गौरव दिवस समारोह’ को संबोधित किया. शिवराज ने रानी कमलापति को याद किया. शिवराज ने कहा कि गोंडवाना राज्य के वक्त एक घड़ी की रानी कमलापति थी. अफगान से आए दोस्त मोहम्मद खान में रानी कमलापति का धोखे से राज छीन लिया. रानी कमलापति का सम्मान लौटाने के लिए पीएम मोदी का शिवराज ने आभार जताया. कार्यक्रम में मौजूद लोगों से ताली बजाकर पीएम मोदी का आभार जताया.

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. जनजातीय गौरव दिवस समारोह को कांग्रेस के फिजूलखर्ची बताने पर शिवराज का पलटवार किया. कांग्रेस आईफा जैसे आयोजन करके फिल्मी कलाकारों पर करोड़ों खर्च करती है, हमने जनजातीय गौरव दिवस मनाया, तो उनके पेट में दर्द हो रहा है.  शिवराज सिंह ने कहा कि सरकारी नौकरियों में आज से ही बैक लॉग पदों की भर्ती शुरू हो जाएगी.

सीएम शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी को अपनी संस्कृति से प्यार है. कांग्रेस ने आदिवासियों का सम्मान नहीं किया. रानी कमलापति के साथ धोखा हुआ. रानी कमलपति ने जल जोहर किया. अंग्रेजों और कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ धोखा किया. वो आइफा करते हैं, हम आदिवासी सम्मेलन करते हैं. पीएम मोदी गाड़ियों से अनाज पहुंचा रहे हैं. अब कोई भूखा नहीं सोएगा. ग्राम सभा और मज़बूत होंगी.

उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता बिगड़ने नहीं देंगे. गरीब बच्चों की फीस सरकार देगी. यूपीएससी परीक्षा की कोचिंग चलाएगी. मध्य प्रदेश जनजातीय रंग में रंग गया. बिरसा मुंडा को नमन. जनजातीय और आदिवासी समाज का सबसे बड़ा मसीहा नरेंद्र मोदी हैं. पीएम मोदी को सीएम शिवराज और वीडी शर्मा ने जनजातीय नायकों के 23 जिलों से लाई गई मिट्टी का अमृत कलश भेंट किया. पीएम मोदी को पद्मश्री भूरी बाई ने ‘भराड़ी’ शीर्षक से बनाई अपनी एक पेंटिंग एवं पद्मश्री प्रख्यात गोंड चित्रकार भज्जू सिंह श्याम ने ‘छांव’ शीर्षक से बनाई पेंटिंग भेंट की.

शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम ने बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर समारोह का आयोजन करवाने का निर्णय लिया. प्रधानमंत्री का स्वागत कीजिए. अभिनंदन कीजिए. मप्र की जनता की ओर से पीएम का स्वागत करना चाहता हूं. भोपाल से लेकर कई गढ़ की रानी कमलापति थी. हबीबगंज का नाम मोदी ने रानी कमलापति के नाम पर रखा.

रोटी कपड़ा मकान लोगों की जरूरत है. पीएम मोदी ने आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया. यह गरीब और आदिवासियों की स्थिति को बदलने का अभियान है. अगर गरीबों का मसीहा कोई है, तो वो मोदी है. आज कई योजनाओं की शुरुआत करने आए हैं. अनाज लेने दूर जाना पड़ता था, लेकिन अब राशन आपके गांव में मिलेगा. वाहन के जरिए गांव-गांव में राशन पहुंचेगा. ‘राशन आपके ग्राम’ योजना का शुभारंभ किया गया.

शिक्षा के एक लव्य स्कूल खुलेगा, छात्रावास खुलेगा. यह सब कांग्रेस ने कभी नहीं दिए. सड़के कभी नहीं बनाए. बीजेपी ने बिजली लोगों को दिया. नीट की परीक्षा में बच्चे जा रहे उन्हें फ्री में कोचिंग दिया जा रहा है. पुलिस और आर्मी की भर्ती में भी कोचिंग दिया जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धमी योजना शुरु कर रहे हैं. मोदी ने जल जीवन मिशन बनाया है.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जनजातीय समुदाय के लिए ‘राशन आपके ग्राम’ योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सौंपी. योजना में ग्राम स्तर पर जनजातीय समुदाय को उचित मूल्य राशन प्रदाय किया गया. राशन आपके द्वार योजना पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी कार्यक्रम में किया गया.

बड़ी खबर: PM मोदी से मिलने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए, पुलिस ने जताई थी ये आशंका

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी दो व्यक्तियों की जेनेटिक काउंसलिंग कार्ड प्रदान कर मध्यप्रदेश सिकल सेल (हीमोग्लोबिनोपैथी) मिशन का शुभारंभ किया. मध्यप्रदेश ‘सिकल सेल उन्मूलन मिशन’ पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी 20 नवनियुक्त पर्टिकुलरली वल्नरेवल ट्रायबल ग्रुप शिक्षकों में से 3 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. प्रदेश में टीकाकरण उपलब्धि और शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले झाबुआ जिले के जनजातीय बहुल गांव नरसिंहरूंडा पर आधारित एक फिल्म प्रदर्शित किया गया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus