रायपुर के होटल में बिरयानी में कुत्ते का मांस परोसे जाने का सच

 

रायपुर. रायपुर में  एक खबर लगातार सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि रायपुर के मॉमिनपारा के एक होटल में मटन बिरयानी में कुत्ते का मांस परोसा जा रहा है. खबर के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की गइ है. जिसमें कुत्ते को चिकन या मटन की तरह काटा जा रहा है. तस्वीरें जमकर शेयर की जा रही है.खबर की जब हमने पूरी पड़ताल की तो ,तो सच्चाइ चौंकाने वाली थी.

Advertisement
Patakha ban Ad

दरअसल ये  तसवीरें 2016 से इन्टरनेट पर वायरल हो रही हैं. पहला मामला दिसम्बर 2016 का है. जिसमें हैदराबाद के एक होटल में बिरयानी में डॉग मीट परोसे जाना का मामला सामने आया था. जनवरी 2017 में फिर से कानपुर से भी डॉग मीट परोसे जाने की खबर आई. खबर अलग-अलग जगहों से अलग-अलग समय पर आइ थी.

लेकिन तस्वीरें वहीं थी और अब वहीं तस्वीरें कल  फिर से वायरल हो रही हैं. जिनमें बताया जा रहा है कि रायपुर में भी डॉग मीट परोसा गया है. ये खबर पूरी तरह से फर्जी खबर है. सोचने वाली बात ये है कि बार-बार इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है और लोग  बिना सोचे-समझे इसे वायरल भी कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

 

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।