घर पर ट्राय करें आलू और पनीर का ये स्नैक्स, खा कर आ जाएगा मजा…

रायपुर. देशभर के कोरोना कि दुसरी लहर ने सभी लोगों को परेशान कर रखा है. कोरोना अब तक लाखों लोगों की जान ले चुका है. इसे देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया है. यह वक्त अपने प्रियजनों के साथ बीताने का है. ऐसे में इस समय को बेशक, कुछ पनीर का शानदार स्नैक्स के साथ एंजॉए करने का है.

यूं तो स्नैक्स में हर किसी का चटपटा खाने का बेहद पसंद होता है. ऐसे में ज्यादातर लोग चाट पकौड़ी खाना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी इससे कुछ अलग ट्राय किया है, अगर नहीं तो आज हम आपको एक बहुत ही टेस्टी रेसिपी बता रहे हैं. यह रेसिपी आलू पनीर कबाब है. यह खाने में काफी ज्यादा टेस्टी होता है. चलिए जानते हैं इसे बनाने का तरीका और इसमें उपयोग होने वाली सामग्रियां.

सामग्री

उबले आलू – 6
पनीर – 200 ग्राम
मावा- 50 ग्राम
बेसन- 2 बड़े चम्मच
ब्रेड क्रम्स – 2 बड़े चम्मच
हरी मिर्च (बारीक कटी हुई) – 2 चम्मच
हरा धनिया- 2 चम्मच
अदरक लहसुन का पेस्ट- 2 छोटे चम्मच
नमक – स्वादानुसार
जीरा- 1 चम्मच
लाल मिर्च पाउडर – 1/4 चम्मच
कॉर्न फ्लोर – 2 बड़े चम्मच
गरम मसाला – 1 चम्मच
धनिया पाउडर – 1/4 चम्मच
तेल – तलने के लिए

मनोरंजन की खबरें पढ़ने यहां Click करे

  1. Radhe का Trailer, देंखे ये जबरदस्त वीडियो…
  2. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video

विधि

इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में आलू, पनीर, मावा, बेसन, जीरा, हरी मिर्च, लाल मिर्च, कॉर्न फ्लोर, गरम मसाला, धनिया पाउडर और नमक डालकर अच्छे से मिला लें. फिर अब हथेलियों को चिकना करें मिक्सचर में से थोड़ा भाग लेकर लोइयां बना लें और इन्हें कबाब का शेप दें.

इसके बाद मीडियम आंच में पैन में तेल डालकर गरम करके कबाब डालकर दोनों तरफ से सुनहरा होने तक फ्राई कर लें. आपके आलू-पनीर कबाब तैयार है. इसे सॉस या चटनी के साथ सर्व करें.

देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।