टूटी हुई नंबर प्लेट ने खोली चेन स्नेचिंग गिरोह का राज, 8 मामलों का पुलिस ने किया खुलासा, चार गिरफ्तार

नासिर बेलिम, उज्जैन। चेन स्नेचिंग मामले में उज्जैन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 8 अलग-अलग घटनाओं में चेन स्नेचिंग करने वाले चार सदस्यी गिरोह को गिरफ्तार किया है। 3 आरोपी इंदौर के और एक आरोपी उज्जैन का रहने वाला है। लगभग 4 लाख रुपए कीमत की 8 सोने की चेन बरामद कर लिया है। वहीं घटना में इस्तेमाल 2 बाइक भी जब्त कर लिया है।

पुलिस ने यहां थाना माधव नगर क्षेत्र के अंतर्गत पिछले 8 महीनों के दौरान हुई अलग-अलग 8 चेन स्नैचिंग की वारदातों का खुलासा किया है। दरअसल यहां आरोपियों तक पहुंचने का मुख्य सुराग घटना में उपयोग की गई बाइक की टूटी नंबर प्लेट से मिला। पुलिस ने नंबर प्लेट पर मौजूद नंबरों की पड़ताल से आरोपी तक पहुंची।

चार आरोपी गिरफ्तार किए गए। तीन आरोपी इंदौर के और एक आरोपी उज्जैन का रहने वाला है। आरोपी से आरंभिक पूछताछ में जानकारी लगी की वे इंदौर से उज्जैन वारदात को अंजाम देने आते थे। घटना के बाद फिर इंदौर रवाना हो जाते थे।

उज्जैन का आरोपी यहां सहयोग करता था। इसके साथ ही एक अन्य आरोपी भी है जो कि अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है। यह अन्य आरोपी चेन को ठिकाने लगाता था। 13 मार्च से 13 अक्टूम्बर के बीच थाना माधवनगर में चेन स्नेचिंग की कुल 8 वारदातें हुई थी। सभी वारदातें गिरफ्तार आरोपियों ने ही की थी। यहां पुलिस ने 4 लाख कीमत की 8 चेन बरामद की है।

आरोपियों पर कई थानों में मामले दर्ज

आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस महानिरीक्षक ने आईपीएस रविन्द्र वर्मा के नेतृत्व 10 अलग अलग टीम गठित की थी। उज्जैन पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने पुलिस कंट्रोल रूम पर प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी स्मैक का नशा करते थे और अपने नशे की पूर्ति के लिए ही चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे। गिरफ्तार आरोपियों पर इंदौर के विभिन्न थानों में कई अपराध दर्ज हैं।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।