छत्तीसगढ़ के उज्जवल दीपक को मिली कोलंबिया विश्वविद्यालय से डिग्री, दुनियाभर से चुने गए 32 छात्रों में से थे एक, मिड कॅरियर प्रोग्राम में हुआ था चयन

पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह के ओएसडी के रूप में कार्य कर चुके हैं उज्जवल दीपक, रिलायंड इंडस्ट्री में मुकेश अंबानी के कोर टीम के सदस्य रह चुके हैं, कोलंबिया विश्वविद्यालय ने कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद 32 लोगों का चयन किया था, जिनमें से छत्तीसगढ़ के उज्जवल भी शामिल थे.

रायपुर- छत्तीसगढ़ के माटी पुत्र उज्जवल दीपक को कोलंबिया विश्वविद्यालय, अमेरिका ने लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री प्रदान की है. उज्जवल विश्व के उन 32 विद्यार्थियों में एक थे जिनका चयन एक बेहद ही कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद मिड कॅरिअर प्रोग्राम इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए हुआ था. डिग्री आज कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने एक वर्चुअल दीक्षांत समारोह में प्रदान की.

हर साल लगभग इसी माह में एक विशाल समारोह में हजारों लोगों की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का आयोजन होता है, लेकिन दुनियाभर में कोविड 19 वायरस महामारी की वजह से इस बार वर्चुअल दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया.

वीरेंद्र दीपक महाविद्यालय की संचालिका उषा शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार रहे स्व.वीरेंद्र दीपक के बेटे उज्जवल दीपक अमेरिका जाने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी रहे हैं. रिलायंस इंडस्ट्री में मुकेश अम्बानी की कोर टीम के अहम सदस्य रहे उज्जवल ने छत्तीसगढ़ वापसी की थी.

राजिम स्थित ग्राम जामगांव, फिंगेश्वर के सरकारी स्कूल में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने रायपुर से ही स्नातक की पढाई की है . राज्य के सिनेमाघरों में जन-गण- मन पर बनी फिल्म के प्रदर्शन की परिकल्पना एवं निर्देशन का श्रेय भी उज्जवल दीपक को जाता है.

ज्ञात हो की कोलंबिया विश्वविद्यालय, विश्व की सर्वश्रेष्ठ 8 आइवी लीग यूनिवर्सिटी में एक है और लोक प्रशासन की पढाई में विश्व में प्रथम स्थान पर है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।