जबलपुर से उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत, शाह का कांग्रेस पर गरीब आदिवासियों और दलितों के साथ छल का आरोप

कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर से आज उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत हो गई है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 5 हितग्राही महिलाओं को उज्जवला का कनेक्शन दिया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कांग्रेस पर गरीब आदिवासियों और दलितों के साथ छल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह के बुलावे पर जबलपुर आया हूं। बीजेपी सरकार देश मे पिछड़ों, आदिवासी, दलितों की सरकार है। कांग्रेस ने आदिवासी , दलित और गरीबों के साथ छल किया है।

पीएम मोदी ने जो कहा वो करके के दिखाया। चाय बेचने वाले के बेटे ने प्रधनमंत्री बनने पर गरीब मां के दर्द को समझा ओर उज्जवला योजना लेकर आए। दूसरी बार सरकार बनने पर 1 करोड़ गैस सिलेंडर देने का लक्ष्य रखा गया है। मध्यप्रदेश में 70 लोगों का उज्ज्वला का फायदा देने का लक्ष्य रका गया है।

शाह ने कहा कि 2022 तक हर घर मे बिजली का कनेक्शन होगा। हर घर में पानी पहुंचाने की शुरुआत की। पीएम ने गरीब कल्याण का काम करके दिखाया है। 15 महीने की कांग्रेस सरकार में लोगो को समझ मे आ गया। 15 महीने में कांग्रेस ने 17 योजना बंद की। आज 5 लाख महिलाओं के घर से धुआं गायब होने वाला है।

आपको बता दें उज्जवला योजना के  दूसरे चरण में प्रदेशभर में कुल 9 लाख लोगों को कनेशन देने का टारगेट है।पहली बार मे 5 लाख लोगों को दिया जाएगा निशुल्क कनेक्शन। बाकी 4 लाख कनेक्शन दूसरी पारी में दिया जाएगा।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।