हिमाचल में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को एक फोन पर मिली मदद, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की पहल

हिमाचल समेत उत्तर के पहाड़ी राज्यों में फंसे मजदूरों के लिए ट्रेन के लिए भी पहल होगी।

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा ज़िले के फ़तेहपुर में लगातार लॉक डाउन के कारण बिना राशन पानी के लाॅकाडउन में फंसे छत्तीसगढ़ के लगभग 50 मजदूरों को भाजयुमों के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और आंध्रप्रदेश भाजयुमों के प्रभारी सुशांत शुक्ला की पहल पर स्थानीय प्रशासन द्वारा तत्काल राहत पहुंचाया गया. जांजगीर जिले के अलकतरा विधानसभा के लगभग पचास मजदूर काम के लिए हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गए हुए थे, कोरोना वायरस के कारण लगे लाॅकडाउन में वे सभी मजदूर वहीं फंस गए. कुछ दिनों तक तो अपनी व्यवस्था उन्होंने खुद से कर ली और प्रशासन ने भी मदद की पर लगातार लाॅकडाउन बढ़ने के कारण पैसे भी खत्म होने लगे और आवाजाही भी बंद है,खाने-पीने की व्यवस्था नहीं होने से मजदूरों की हालत खराब होने लगी.

Close Button

ऐसे में परेशान मजदूरों की जानकारी अकलतरा विधायक सौरभ सिंह को हुई तो उन्होंने तत्काल भाजयुमो नेता सुशांत शुक्ला से संपर्क किया उन मजदूरों की मदद के लिए बात की. दरअसल केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और हिमाचल के हमीरपुर लोकसभा के सांसद अनुराग ठाकुर के भाजयुमों नेता सुशांत शुक्ला समर्थक है. इसलिए अकलतरा विधायक सिंह ने सुशांत शुक्ला से संपर्क कर उन मजदूरों तक मदद पहुंचाने को लेकर बात की जिस पर भाजयुमों के राष्ट्रीय पदाधिकारी सुशांत शुक्ला ने तत्काल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से फोन पर हिमाचल में फंसे छ.ग.के मजदूरों के बारे में बताया और उनकी मदद के लिए आग्रह किया,जिस पर केंद्रीय मंत्री ने तत्काल एक्शन लेते हुए स्थानीय जिले के प्रशासन को मदद के लिए निर्देश दिए. उसके बाद प्रशासन ने तुरंत उन मजदूरों तक राशन और ज़रूरी सामग्री पहुंचाया.

पैकेज की व्यस्तता के बीच दिए निर्देश

जिस समय केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को छ.ग.के मजदूरों के बारे में जानकारी मिली उस समय वो पीएम मोदी द्वारा ऐलान किए गए आर्थिक पैकेज की ब्रीफिंग की तैयारी कर रहें थे। व्यस्त होने के बावजूद उन्होंने तत्काल मजदूरों तक राहत सामग्री पहुंचाने के निर्देश दिए।

प्रदेश के फंसे मजदूरों को वापस भेजने के लिए करेंगे चर्चा

भाजपा नेता सुशांत शुक्ला ने बताया कि हिमाचल समेत जम्मू और पंजाब के उत्तरी भाग में प्रदेश के बहुत से मजदूर फंसे हुए है जिनकी जानकारी उन्होंने केंद्रीय मंत्री ठाकुर को दिया है और उन्हें वापस भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का आग्रह भी किया है. जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने रेल मंत्रालय से चर्चा कर मजदूरों को जल्द वापस भेजने का आश्वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।