केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर रेलवे हॉकी स्टेडियम में बने नए एस्ट्रोटर्फ का शुभारंभ किया, हॉकी स्टिक थामकर बॉल को गोलपोस्ट में डाला, देखें VIDEO

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) ग्वालियर दौरे पर हैं। रविवार को सिंधिया ग्वालियर रेलवे हॉकी स्टेडियम (Gwalior Railway Hockey Stadium) पहुंचे। सिंधिया ने इस दौरान ग्वालियर रेलवे हॉकी स्टेडियम में बने नए एस्ट्रोटर्फ का शुभारंभ किया। इसके बाद सिंधिया ने हॉकी में हाथ आजमाए। हॉकी में गोल दाग कर उपस्थित लोगों की वाहवाही लूटी। इस दौरान सांसद विवेक नारायण शेजवलकर (MP Vivek Narayan Shejwalkar) ने हॉली स्टिक पकड़कर बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचाया।

सियासतः पूर्व मंत्री इमरती ने बदज़ुबानी मामले पर दी सफाई, नगर परिषद अध्यक्ष चुनाव के दौरान लगे थे मुर्दाबाद के नारे

सिंधिया रियासत के महाराज औऱ केंद्रीय मंत्री ने हॉकी में हाथ आजमाए। तस्वीरे ग्वालियर से सामने आई है। जहां “सिंधिया ने गोल दागा”। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादिय सिंधिया ने हॉकी स्टिक थामकर एक के बाद एक गोल दागे। वह रेलवे हॉकी स्टेडियम में आयोजित नए एस्ट्रोटर्फ के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उनके साथ सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी हॉकी स्टिक से गोल दागे।

रविवार को ग्वालियर में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेलवे हॉकी स्टेडियम में नए एस्ट्रोटर्फ सहित अन्य खिलाड़ियों से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण किया। करीब 6 करोड़ की लागत से रेलवे हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रोटर्फ के अलावा अन्य विकास कार्य कराए गए हैं। इस मौके पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) सहित पूर्व मंत्री इमरती देवी (Former Minister Imarti Devi) मौजूद थीं।यूं तो सिंधिया क्रिकेट का बल्ला हाथ मे थामे नजर आते रहे। यह पहला मौका रहा जहां केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हाथ मे हॉकी स्टिक थाम कर एक के बाद एक गोल दागते नजर आए।

ग्वालियर को हॉकी का गर्भ गृह हैः सिंधिया

इस मौके ओर सिंधिया ने कहा कि हॉकी के क्षेत्र में ग्वालियर ने कई विभूतियां दी है। इसलिए ग्वालियर को हॉकी का गर्भ गृह कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होग। उन्होंने मेजर ध्यानचंद कैप्टन रूप सिंह जैसे हाकी खिलाड़ियों को इस मौके पर याद किया। वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या हॉकी स्टिक से दागे गए गोल का असर 2023 में दिखाया देगा तो केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जो चीज खेल के मैदान की हो उसे राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। आज का वक्त यह है कि राजनीति में खेल का स्प्रिट अपनाना होगा।रोचक तरीके से खेल खेला जाना चाहिए। उसके बाद स्पोर्ट्स मेन स्प्रिट की तरह मिलकर देश के लिए काम करना चाहिए।

एमपी के कई जिले पानी पानीः बारिश के चलते बने बाढ़ जैसे हालात, शिवपुरी में 12 फीट का मगरमच्छ कॉलोनी में घुसा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button