सेवा सप्ताह और जनजागरण अभियान में शामिल होने रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, सांसद सुनील सोनी ने किया जोरदार स्वागत

हेमंत शर्मा,रायपुर। केंद्रीय कोयला और खनन मंत्री प्रहलाद जोशी शुक्रवार को सुबह रायपुर के विवेवकांनद एयरपोर्ट पहुंचे हैं. यहां एयरपोर्ट पर सांसद सुनील सोनी के साथ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी रायपुर से भिलाई के लिए हुए रवाना होंगे. बीजेपी के सेवा सप्ताह, 370 हटाने को लेकर जन जागरण व जनसंपर्क अभियान में शामिल होने के लिए भिलाई जाएंगे.

सबसे पहले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी दुर्ग के जिला अस्पताल में सेवा सप्ताह कार्यक्रम में शामिल होंगे. उसके बाद दोपहर 1.45 बजे अनुच्छेद 370 पर जनजागरण अभियान में शामिल होंगे. उसके बाद दोपहर 2.15 बजे भिलाई स्थित बीआईटी में जनसंपर्क अभियान में भी शामिल होंगे. इसके बाद वे शाम 5:00 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना हेगे.

अपने दौरे को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि आर्टिकल 370 जो हमने रद्द किया है उसके जनजागरण और सेवा सफ्ताह चल रहा है. जिसमें शामिल होने हर एक केन्द्रीय मंत्री प्रदेशों में जा रहे है. सौभाग्य मानता हूं कि मैं छत्तीसगढ़ पहुंचा हुं. यहां सेवा सफ्ताह के कार्यक्रम और दुर्ग में जनजागरण के कार्यक्रम में शामिल होऊंगा.

मुख्यमंत्री भूपेश पर साधा निशाना…

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि जो राहुल गांधी बोलेंगे वो ही इधर के मुख्यमंत्री बोलेंगे. मैं पार्लियामेंट में भी बोला था कि जो कांग्रेस पार्टी भाषा बोल रही है वही भाषा पाकिस्तान बोल रहा है. 370 का स्वयं अम्बेडकर ने भी विरोध किया था.थोड़ा संविधान निकालकर मुख्यमंत्री को पढ़ना चाहिए. 370 को हटाने के लिये संविधान में प्रावधान था और उस प्रावधान का उपयोग करते हुए उसे हटाया गया है. कश्मीर में किसी प्रकार का कानून लागू नहीं होने से वहां के लोगो को परेशानी होती थी. कश्मीर के हित में यह बड़ा फैसला है. यहां के मुख्यमंत्री जो भाषा बोल रहे हैं वही भाषा पाकिस्तान बोल रहा है तो आप पाकिस्तान के समर्थक हो या भारत के. इस पर कांग्रेस पार्टी को पहले निर्णय लेना चाहिए.

देश में किसी प्रकार की नहीं है मंदी…

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि देश मे किसी प्रकार की मंदी नहीं है. इसमे कोई सत्य नही है, दुनिया में जो चल रहा है उसका थोड़ा बहुत असर यहां हुआ होगा. लेकिन भारत सरकार बहुत अच्छे कदम उठा रही है. थोड़ा जीडीपी कम जरूर हुआ है लेकिन पूरा विश्वास है कि आने वाले समय मे यह बेहतर होगा. अभी भी भारत दुनिया भर में इकॉनमी के मामले तेजी से ग्रोथ करने वाला देश है.

वहीं  देश में जा रही लोगों की नौकरियों के पत्रकारों के सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी बचते हुए नजर आए . उन्होंने  सिर्फ इतना कहा कि नौकरी का जो हिसाब दे रहे हैं वो ठीक नही दे रहे है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।