छोटी-छोटी जगहों पर ऐसा ही जश्न होता है, अपने इस क्रिकेटर बेटे की सफलता पर पिता ने पूरे गांव में बांट दिए थे रसगुल्ले

स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो अपने देश में एक जुनून है, और इस खेल में देश के अधिकतर युवा सफल होना चाहते हैं, कुछ हो पाते हैं कुछ पर्दे के पीछे ही रह जाते हैं जो हो जाते हैं उनकी सफलता के बाद जो जश्न होता है वो सुर्खियां बन जाती हैं और फिर वो समय समय पर याद भी किए जाते हैं, और जब जब याद किए जाते हैं वो सुर्खियां बटोरते रहते हैं।

Close Button

क्योंकि पिछले कुछ सालों में इंडियन टीम में बहुत कुछ बदलाव देखने को मिला है, पहले एक दौर था जब भारतीय टीम में अधिकतर बड़े शहरों से ही खिलाड़ी शामिल होते थे, लेकिन कुछ सालों में क्रिकेट को लेकर देश में ऐसा महौल बदला कि फिर छोटे छोटे शहर, गांवों से निकलकर खिलाड़ी भारतीय टीम तक का सफर तय करने लगे, टीम तक ही नहीं अपने धमाकेदार खेल से इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी धाक जमाने लगे।

जब से देश में इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हुआ, इसने कई क्रिकेटर्स का तो भविष्य ही बना दिया, इस लीग से कई खिलाड़ियों ने जमकर पैसे कमाए, तो कई ने इसमें शानदार खेल दिखाकर पैसा के साथ साथ नाम भी कमाया, और टीम इंडिया में जगह भी बनाई।

खलील अहमद ये नाम अब कोई नया नहीं है बल्कि इस युवा गेंदबाज ने तो टीम इंडिया तक का सफर भी तय कर लिया है और सेलेक्टर्स इसमें एक अलग ही टैलेंट देख रहे हैं, और इस युवा खिलाड़ी को भविष्य के लिए तैयार  भी किया जा रहा है।

खलील अहमद से ही जुड़ी हुई एक कहानी है जो उनके आईपीएल में बड़ा ऑक्शन मिलने के बाद घटी थी लेकिन फिर से एक बार उसे याद किया गया तो वो अब सुर्खियां बन गई हैं।

खलील अहमद के पिता जो राजस्थान के एक छोटे से शहर टोंक में कंपाउंडर हैं, और साल 2018 की बात है उनके पिता उस दिन को याद करते हुए कहते हैं कि आईपीएल का ऑक्शन शुरू होने वाला था और वो सुबह से उठ चुके थे, क्योंकि ऑक्शन में खलील अहमद पर भी बोली लगने वाली थी।

सुबह से शाम हो गया, और वो वक्त आया जब खलील अहमद पर बोली लगी और उन्हें आईपीएल में 3 करोड़ रुपए मिले, और उन्हें उस वक्त खुशी के मारे खुद पर ही भरोसा नहीं हो रहा था।

खलील अहमद कि बहन उस पुराने दिन को याद करते हुए खुलासा करते हुए कहती हैं कि वो एक रिसेप्शन में थीं, और खाना खाने ही जा रही थीं, तभी उन्हें उनके कजिन का फोन आया, और उन्हें ऑक्शन के बारे में पता लगा और वो जोर जोर से हंसने लगीं सभी हैरान थे और बस पूंछे जा रहे थे कि क्या हो गया। और वो उस रात डिनर भी नहीं कीं और अपने परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए अपने घर लौट आईं।

एक क्रिकेट वेबसाइट के स्पेशल शो में क्रिकेटर खलील अहमद की बहन इस बात का खुलासा करते हुए बताती हैं कि खलील अहमद को  घर में प्यार से सभी लोग रसगुल्ला बुलाते थे, इसलिए जब उन्हें आईपीएल में इतनी बड़ी सफलता मिली तो उनके पिता जी ने रसगुल्लों की ढेर सारी टिन ले आए और पूरे गांव में जो उनका पैतृक गांव था वहां रसगुल्लों की ये टिन ही बांट दिए।

खलील अहमद अपने इस अहम दिन को याद करते हुए कहते हैं कि ऐसा ही जश्न भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद मनाया गया था, जब टोंक से कई लोग उनके रिश्तेदार, यहां तक उन्हें न पहचानने वाले लोग भी करीबी दोस्त सभी लो पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे थे। खलील अहमद कहते हैं कि छोटे शहरों में यही होता है, अगर कोई सफल होता है तो उस सफलता को पूरा समुदाय ही सेलिब्रेट करता है।

गौरतलब है कि खलील अहमद टीम इंडिया के युवा गेंदबाज हैं जो अपने खेल से सभी को प्रभावित कर चुके हैं और टीम इंडिया तक का सफर तय कर चुके हैं और क्रिकेट के जानकार उन्हें काफी टैलेंटेड खिलाड़ी मानते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।