मजदूरों को प्लेन से घर बुला रहा है ये सीएम…

दिल्ली। इन दिनों कोरोना संकट के चलते विभिन्न राज्यों में मजदूर फंसे हैं। इनको लाने के लिए राज्य सरकारें जुटी हैं लेकिन इस काम में झारखंड के सीएम ने नई मिसाल कायम कर दी।
झारखंड सरकार ने राज्य के 60 श्रमिकों को लेह से प्लेन से वापस अपने राज्य बुलाया। किसी भी सीएम का अपने राज्य के श्रमिकों को वापस प्लेन से अपने राज्य लाने का ये पहला मामला है। इससे जहां मजदूर बेहद खुश हैं वहीं अब दूसरी राज्य सरकारों के लिए हेमंत सोरेन ने एक मिसाल कायम कर दी है साथ ही बाहर फंसे मजदूरों में उम्मीदें जगा दी हैं। राज्य सरकार के प्रयास से हिमालयी क्षेत्र में फंसे ये श्रमिक सकुशल घर पहुंच सके।
लद्दाख में सड़क बना रहे साठ मजदूरोंं का जत्था प्लेन से  दिल्ली पहुंचा। यहां से दूसरी फ्लाइट लेकर रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट ये मजदूर पहुंचें। झारखंड के मुख्यमंत्री ने इस दौरान एयरपोर्ट पहुंचकर इन प्रवासियों का स्वागत किया। किसी राज्य सरकार द्वारा इस पैमाने पर श्रमिकों को विमान से उनके घर पहुंचाने का यह पहला मामला है। ये सभी प्रवासी मजदूर झारखंड के दुमका जिले के हैं और लॉकडाउन के कारण लद्दाख के कारगिल में फंसे थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।