Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कानपुर देहात. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जनपद कानपुर देहात दौरे को लेकर जहां कानपुर देहात का जिला प्रशासन अलग दिख रहा है. वहीं दूसरी ओर यूपी के वरिष्ठ अधिकारी भी अलर्ट मोड में आ गए हैं, जिसको लेकर के आज यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी ने कानपुर देहात का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति के दौरे को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही गांव का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था की जमीनी हकीकत देखी यही नहीं मुख्य सचिव और डीजीपी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

दरअसल जून के माह के प्रथम सप्ताह में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पैतृक गांव जनपद कानपुर देहात के डेरापुर तहसील क्षेत्र के परौख गांव का दौरा करेंगे. जिसको लेकर के जहां कानपुर देहात का प्रशासनिक अमला गांव में छावनी बना कर विकास कार्यों से लेकर तैयारियों के इंतजामों को पूरा करने में पूरी ताकत झोंक दिया है. वहीं पुलिस के आला अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गांव की गलियों का निरीक्षण कर तैयार याद करते दिख रहे हैं. वहीं अब राष्ट्रपति के दौरे को लेकर यूपी के वरिष्ठ अधिकारी भी अलर्ट मोड में आ गए हैं और कानपुर देहात का दौरा कर तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देखने का काम भी करते दिखाई दे रहे हैं. यही नहीं दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की जमीनी हकीकत भी देखने का काम करते दिखाई दे रहे हैं. इसी के चलते आज यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने जनपद कानपुर देहात का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने डेरापुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत स्थित राष्ट्रपति के पैतृक गांव परब का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने राष्ट्रपति के दौरे को लेकर चल रही तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें – राष्ट्रपति का MP दौरा: 28-29 मई को भोपाल और उज्जैन प्रवास पर रहेंगे रामनाथ कोविंद, जानिए पूरी अपडेट

सर्वप्रथम उन्होंने झलकारी बाई इंटर कॉलेज मैं मंडल और जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. जहां उन्होंने अधिकारियों से कार्यक्रम की तैयारियों के विषय में विस्तार से जानकारी ली इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद मुख्य सचिव ने पथरी देवी मंदिर मैं माथा टेका और वहां पर राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पार्क में अंबेडकर प्रतिमा लगाए जाने वाले स्थल का भी निरीक्षण किया. यही नहीं मुख सचिव और डीजीपी ने राष्ट्रपति के घर यानी मिलन कैन का भी निरीक्षण कर वहां पर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति देखी इस दौरान उन्होंने गांव में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण को लेकर लोगों को एक संदेश भी दिया.

वहीं यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव ने राष्ट्रपति के पैतृक गांव का निरीक्षण कर जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए, वहीं जिलाधिकारी नेहा जैन ने मीडिया से मुखातिब होकर बताया कि राष्ट्रपति के दौरे से पहले गांव की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात कही. साथ ही साथ राष्ट्रपति के साथ इस दौरे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन के आने की भी बात बताइए साथ ही साथ राष्ट्रपति के दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं, जिसको देखते हुए सभी इंतजामों को पुख्ता तरीके से करने की बात कही गई है. इस बाबत कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई भी मौजूद रहे और उन्होंने भी सुरक्षा व्यवस्था को प्रमुखता पर रखते हुए बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के दौरान जनपद में लगभग 5000 पुलिस बल के साथ साथ अन्य फोर्स को भी बुलाया गया है. साथ ही साथ वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए जरूरत पड़ने पर अन्य फोर्स भी बुलाई जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक