पंजाब सीएम चन्नी के लखीमपुर खीरी दौरे पर योगी का तंज- ‘पंजाब संभल नहीं रहा, यहां आकर नाकामी छिपा रहे’

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने साधा पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी पर निशाना

पंजाब/उत्तर प्रदेश न्यूज। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी गए थे. चन्नी ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार से भी मुलाकात थी और मृतक किसानों और पत्रकार के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान भी किया था. अब चन्नी पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तंज कसा है.

वेष बदलकर गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने दिया यूपी पुलिस को चकमा, लखीमपुर में पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

 

योगी ने कहा कि चरणजीत चन्नी से पंजाब तो संभल नहीं रहा और वे UP आकर बयानबाजी कर रहे हैं. यह शर्मनाक है कि पंजाब में DGP तक में उनकी मर्जी नहीं चल रही. योगी ने निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है और उसी से ध्यान बंटाने के लिए लखीमपुर खीरी के मामले का ये लोग राजनीतिकरण कर रहे हैं.

Himachal by-elections : सिद्धू, पंजाब CM चन्नी और कन्हैया होंगे हिमाचल में कांग्रेस के स्टार प्रचारक, देखें बाकी नाम

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक सीएम को इस बात के लिए तरसना पड़ रहा है कि वह अपनी मर्जी से अफसरों की नियुक्ति करें. वह अपनी तरफ से डीजीपी की नियुक्त नहीं कर पा रहे हैं. पंजाब के भीतर किसानों और आम लोगों से हो रहे व्यवहार को नहीं रोक पा रहे हैं. योगी ने कहा कि दरअसल पंजाब सीएम चन्नी भी छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के रास्ते पर चल रहे हैं. योगी ने लखीमपुर खीरी मामले पर कहा कि कानून अपना काम करेगा. सरकार किसी के दबाव में आकर काम नहीं करेगी.

Lakhimpur Kheri Violence: Minister Says His Son Is “Innocent”

 

पंजाब में कांग्रेस की कलह सुलझ नहीं रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद सिद्धू अब सीएम चन्नी से भिड़े हुए हैं. यह विवाद अब डीजीपी और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति को लेकर चल रहा है. सिद्धू इसी गुस्से में पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी दे चुके हैं. पहले अमरिंदर और अब चन्नी से सिद्धू के झगड़े विरोधियों को बोलने का खूब मौका दे रहे हैं.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।