सरकार सख्त है! CM का पुतला फूंकने वाले 16 कार्यकर्ता भेजे गए जेल, ‘सिंह’ ने पूछा- विरोध कब से बन गया अपराध ?

मेरठ। यूपी के मेरठ में समाजवादी पार्टी (सपा) के 18 कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. उनमें से अधिकांश छात्र है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाने से रोकने वाले एक पुलिसकर्मी पर कथित रूप से हमला करने और घायल करने के बाद 16 कार्यकर्ता जेल भेजे गए हैं. इनके खिलाफ धारा 307, प्रदर्शनकारियों पर प्रतिबंधात्मक आदेशों के बावजूद दंगा और गैरकानूनी सभा सहित 15 और आईपीसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने मेरठ के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग निर्दोष युवा थे, जो केवल विरोध करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे. मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने सोमवार को दावा किया कि सपा कार्यकतार्ओं ने पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल फेंका था.

VIDEO : एक्ट्रेस सोनिया जा रहीं थीं लखीमपुर खीरी, पुलिस ने कहीं और छोड़ा, बताते हुए रो पड़ीं अभिनेत्री… 

एसएसपी ने कहा कि पेट्रोल में आग लगने से एक पुलिसकर्मी झुलस गया है. प्राथमिकी 4 अक्टूबर को दर्ज की गई थी, जिस दिन एसपी ने लखीमपुर खीरी हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. एसएसपी ने कहा कि विरोध के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस आयुक्त कार्यालय के पास घटना स्थल पर लगभग 200 एसपी कार्यकर्ता मौजूद थे.

लिफ्ट देने के बहाने कुकर्म: युवक को घसीटकर झाड़ियों में ले गया शादीशुदा मर्द, फिर किया अप्राकृतिक सेक्स 

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि केवल 18 सपा कार्यकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि उन्होंने ड्यूटी पर एक पुलिसकर्मी को चोट पहुंचाई थी. उनकी अपनी पार्टी के कार्यकर्ता भी घायल हो गए है. हमारे एक पुलिस कांस्टेबल को चोटें आईं और उसकी वर्दी जल गई है. इस तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं थी क्योंकि सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी.

UP NEWS : 16 लाख 86 हजार लोगों ने कोरोना को दी मात, अब प्रदेश में एक्टिव केस 142 

सपा नेता राजपाल सिंह ने पूछा कि विरोध कब से एक अपराध बन गया है, जो उन 16 कार्यकर्ता पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. इसके अलावा पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना कहां है ? आपको लगता है कि कोई व्यक्ति पांच दिनों में बिना चोट के निशान के साथ ठीक हो सकता है ?

पड़तालः ऑनलाइन दोस्ती, Video Calling ; घुमाना और ..X भी 

उन्होंने कहा कि पार्टी की युवा शाखा के सदस्य जिन पर इस तरह की गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उनका आगे का करियर है और उनमें से कई गरीब परिवारों से हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।