युवाओं को फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन देने के लिए 4700 करोड़ का खुला टेंडर, जानें कब जारी होगा वर्क आर्डर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में युवाओं को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण के लिए 4700 करोड़ रुपए का टेंडर खुला है. दिसंबर के पहले हफ्ते तक वर्क आर्डर भी जारी होगा. 2500 करोड़ रुपए में टेबलेट खरीदे जाएंगे. वहीं 2200 करोड़ से स्मार्टफोन की खरीद होगी. स्नातक व स्नातकोत्तर समेत अन्य व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत 68 लाख विद्यार्थियों को वितरण किया जाना है.

इसके लिए सैमसंग, लावा, विशटल व एसर जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने टेंडर दाखिल किए हैं. टेंडर किस कंपनी को मिलेगा, यह दिसंबर के पहले हफ्ते में पता चलेगा. यूपीडेस्को टेंडर हासिल करने वाली कंपनी को आपूर्ति का आदेश जारी करेगा. कंपनी को तीन महीने में टैबलेट व मोबाइल की आपूर्ति करनी होगी. प्रदेश में स्नातक व स्नातकोत्तर समेत अन्य व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत 68 लाख विद्यार्थियों को इसका वितरण किया जाना है. यूपीडेस्को में सोमवार शाम ऑनलाइन निविदा खोली गई.

आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के अपर मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि टैबलेट के लिए विशटल (आईरिस), सैमसंग (विजन) और एसर (सेलकॉन) कंपनी ने टेंडर दाखिल किया है. वहीं, स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग (सेलकॉन) और सैमसंग (यूनाइटेड) ने टेंडर दाखिल किए हैं. बृहस्पतिवार तक सभी फर्मों की तकनीकी निविदा की जांच करने के बाद अर्ह योग्य फर्मों की वित्तीय निविदा खोली जाएगी. दिसंबर के पहले सप्ताह तक वित्तीय निविदा निस्तारित कर चुनी गई फर्म को कार्य का आदेश जारी किया जाएगा.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!