AAP ने किया बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर UP में 300 यूनिट फ्री बिजली समेत मिलेंगी ये बड़ी सुविधाएं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने चुनवी बिगुल फूंक चूका है. आप ने 100 उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह ने प्रेसवार्ता में कहा कि अगर यूपी में सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली, पुराने बकाया बिल माफ और 24 घंटे बिजली की सुविधाएं मिलेंगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात, केजरीवाल ने दिल्ली में केवल बिजली के बिलों से मुक्ति नहीं दिलाई बल्कि जो लंबे-लंबे पावर कट होते थे, उसको खत्म किया और दिल्ली में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई. अब यही काम हम UP में भी करके 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे. उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि उत्तर प्रदेश का 1-1 आदमी महंगे बिजली के बिलों से बहुत दुखी है, वो इस बात से बहुत प्रभावित हैं कि देश की राजधानी दिल्ली के लोगों का बिजली बिल ₹0 आ रहा है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि आज मैं उत्तर प्रदेश के भाइयों-बहनों से निवेदन भी करने आया हूं और एक महत्वपूर्ण ऐलान भी कि आपके वोट की ताकत से दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी बिजली का बिल जीरो हो सकता है. 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देकर उसकी सरकार बनवाएं. हमारी गारंटी है कि AAP की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट तक के घरेलू बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे, बिजली मुफ्त हो जाएगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि किसान बहुत दुखी है क्योंकि उसके फसल के दाम तो योगी सरकार ने बढ़ाए नहीं उल्टा बिजली बहुत महंगी कर दी. मैं AAP की ओर से किसानों को भरोसा दिलाता हूं, आपके वोट से AAP की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान को खेती के लिए बिजली मुफ्त में दी जाएगी. केजरीवाल की गारंटी है उत्तर प्रदेश के हर एक किसान का खेती के लिए इस्तेमाल किए बिजली का बिल ₹0 हो जाएंगे, फिर किसान चाहे जितनी भी बिजली इस्तेमाल करें.

सिसोदिया ने कहा कि योगी सरकार ने बिजली इतनी महंगी कर दी है कि आम लोगों से बिजली के बिल नहीं चुकाये जा रहे हैं.
किसी के घर 1 लाख का बिल, किसी के घर 1.5 लाख का बिल आ रहा है और UP सरकार कह रही है कि बिजली के बिल भरे वरना सरकार आपको अपराधी मानेगी, अपमान के डर से लोग आत्महत्या कर रहे हैं. यूपी में सैकड़ों केस हैं, जहां आम नागरिक ने महंगे बिजली बिल के कारण आत्महत्या की है. अलीगढ़ के किसान रामजी लाल को 1.5 लाख का बिजली बिल भेजा गया, जो बिल नहीं भर सकते थे इसलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी. मैं बिजली बिल के सभी बकायादारों कहना चाहता हूं, घबराइए मत थोड़ा धैर्य रखिए और आगामी विधानसभा चुनाव में AAP का समर्थन कीजिए और AAP की सरकार बनते ही इन बिलों को फाड़ के फेंक दीजिएगा क्योंकि सबके पिछले सारे बकाया बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे. एटा में 17 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली और सुसाइड नोट में बिजली विभाग को लिखा कि मेरे पिता अपराधी नहीं है आपने उन्हें गलत बिजली का बिल भेजा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके घरों में महँगे बिजली के बिल योगी सरकार ने भेज रखे हैं और उनको अपराधी की श्रेणी में रख कर अपमानित कर रही है. अगर महंगी बिजली और महंगा बिल आपके घर में आता हैं तो इसमें अपराधी आप नहीं बल्कि अपराधी वो सरकार है जो महंगी बिजली आपको बेचकर पैसा कमा रही है, वो पार्टी है जो महंगी बिजली करके अपना चंदा जुटा रही है. आप की दिल्ली सरकार ने जैसे दिल्ली में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करते हुए बिजली बिल को ₹0 करके दिखाया है उसी तरह से UP में भी हम सरकार बनाते ही बिजली के बिल 0 कर देंगे, किसानों के बिजली के बिल भी जीरो करेंगे और सभी का बकाया माफ़ कर देंगे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।