महिला की हत्या के बाद, ग्रामीणों के हुड़दंग के बीच पति फरार, गांव छावनी में तब्दील

बाराबंकी. असन्द्रा थाना क्षेत्र में बीते बुधवार को महिला की हत्या के मामले में पुलिस पति पर शक जताते हुऐ हिरासत में लिया था. इस बात से गुस्साये ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन और पथराव किया. इस मामले में पुलिस ने 18 लोगों को नामजद करते हुए 55 अज्ञात व्यक्तियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल रवाना किया है. वहीं पथराव हो जाने के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा है. पुलिस के खौफ से तमाम ग्रामीण घरों में ताला बंद कर फरार हो गए हैं. देर रात तक पुलिस ने सर्च अभियान के बाद पुलिस बल तैनात है.

Close Button

बता दें कि थाना असन्द्रा क्षेत्र में बीते बुधवार की देर रात चांदा झील के पास स्थित पुलिया के निकट बाराबंकी से दवा लेकर कार से वापस घर आ रहे कोठी थाना क्षेत्र के अरुई गांव निवासी दामोदर प्रसाद वर्मा और उनकी पत्नी संगीता वर्मा पर चुनावी रंजिश में हमलावरों ने लाठी-डंडों से हमला कर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान गोली लगने से संगीता वर्मा की मौके पर ही मौत हो गई थी. मामले में गांव के ही 3 नामजद आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ ही मृतका के पति दामोदर को भी पूछताछ के लिए थाने पर रोक लिया था.

बुधवार देर शाम पोस्टमार्टम के बाद मृतका का शव जब मृतका के ससुराल कोठी थानाक्षेत्र के गांव अरुईपहुंचा तो ग्रामीण मृतका के पति को मौके पर छुड़ाए जाने की मांग करते हुए सिद्धौर केसरगंज मार्ग जाम कर प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शनकारी ग्रामीणों की मांग पर मृतका के पति को पुलिस प्रदर्शन स्थल तक लेकर आई. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव करना शुरु कर दिया. जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसी बीच दामोदर प्रसाद वर्मा भीड़ में घुसकर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया. जिसकी तलाश में पुलिस ने देर रात तक सर्च अभियान चलाया, लेकिन उसका कहीं कोई सुराग नहीं लग सका.

इसे भी पढ़ें – दामोदर को छोड़ने की मांग : ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस के सर्च अभियान से ग्रामीण डर गए और घरों में ताला लगाकर फरार हो गए. जिसके बाद से गांव में सन्नाटा पसरा है. इस संबंध में कोठी थाने पर उप निरीक्षक रमेश चंद्र की तहरीर पर 18 लोगों को नामजद करते हुए करीब 55 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. इस सिलसिले में पुलिस ने 7 लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है. शेष लोगों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. उधर मृतका के फरार पति दामोदर प्रसाद वर्मा की गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई है जो उसके मिलने के संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है. पुलिस का दावा है कि दामोदर को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Read more – Corona Virus: Fresh Guidelines Issued for Children; Remdesivir Ruled Out

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।