विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव : CM योगी ने कहा- 2022 चुनाव की तस्वीर आई सामने, रामगोविंद चौधरी बोले- BJP का दलितों-पिछड़ों से कोई नाता नहीं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को संपन्न हुआ. हरदोई सदर विधायक नितिन अग्रवाल विधानसभा उपाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुए. नितिन अग्रवाल को कुल 304 वोट मिले, जबकि सपा के नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि कुल 368 वोट पड़े. जिसमें 364 वोट वैध रहे और 4 वोट अवैध रहे.

चुनाव परिणाम को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि 2022 चुनाव की तस्वीर सामने आ गई. विपक्ष ने संसदीय परम्परा का पालन नहीं किया. विपक्ष हमेशा ईवीएम की बात करता है. समाजवादी पार्टी युवा विरोधी है.

इसे भी पढ़ें – विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव में विपक्ष को नहीं दिया मौका, सपा ही बीजेपी को हटाएगी – नरेश उत्तम

BJP ने संसदीय परम्परा को ताख पर रखा

नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि BJP का दलितों-पिछड़ों से कोई नाता नहीं है. नरेंद्र वर्मा को उपाध्यक्ष बनने नहीं दिया. BJP ने संसदीय परम्परा को ताख पर रखा. वहीं सपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में दो प्रत्याशियों की घोषणा की है. पृथ्वीपुर विधानसभा से मोती लाल कुशवाहा और रैगांव विधानसभा क्षेत्र से धीरेन्द्र सिंह प्रत्याशी बने.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।