BIG NEWS : फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग समेत 49 पर FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

कानपुर. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने, कार्टून बनाकर फेसबुक पेज पर बुआ-बबुआ पोस्ट करने के मामले में ठठिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसमें फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग और 49 अन्य को आरोपी बनाया गया है.

कोर्ट के आदेश पर यह रिपोर्ट लिखी गई है. ठठिया क्षेत्र के सराहटी गांव निवासी अमित कुमार ने बताया कि फेसबुक पर एक पेज बुआ-बबुआ नाम से चल रहा है. अमित का कहना है कि इस पेज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सपा के बारे में अभद्र टिप्पणी और कार्टून के जरिए छवि धूमिल करने की कोशिश की जाती है.

ठठिया थाना क्षेत्र के ग्राम सरहटी निवासी अंकित यादव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 156 (3) के तहत न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है. अंकित के मुताबिक वह समाजवादी पार्टी के सिद्धांतों पर विश्वास करता है. फेसबुक के विशेष पेज पर बुआ-बबुआ के नाम से ग्रुप संचालित किया जा रहा है, जिसमें विशेष कर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है तथा अपशब्दों का भी प्रयोग किया जाता है व कार्टूनों के माध्यम से उपहास किया जाता है.

इसे भी पढ़ें – सिपाही ने फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की दी धमकी

अराजकतत्वों द्वारा फेसबुक के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. इससे आहत होकर उन्होंने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने न्यायालय की शरण ली. सोमवार को कोर्ट के आदेश पर फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, ग्रुप एडमिन तथा 49 अन्य लोगाें के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया.

Read more – 6,990 Infections Logged; 123.25 Cr. Beneficiaries Immunized So Far

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!