कृषि कानून वापस लेने के बाद भी गलती नहीं मान रही BJP, जनता ने योगी को हटाने का बना लिया है मन – भूपेश बघेल

नई दिल्ली/लखनऊ. नई दिल्ली में आयोजित लीडरशिप समिट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी चुनाव और कृषि कानून के मुद्दे पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता ने योगी सरकार को हटाने का मन बना लिया है. प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश में कांग्रेस का ग्राफ तेजी से लगातार बढ़ रहा है. निश्चित तौर पर यूपी चुनाव के रिज़ल्ट चौकाने वाले होंगे. कृषि कानून के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कानून वापस लेने के बाद भी भाजपा अपनी गलती नहीं मान रही.

समिट को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता को प्रियंका गांधी में लड़ने वाला चेहरा दिख रहा है. पिछले सालों से प्रियंका गांधी ने गरीब, दलित, किसानों और महिलाओं के बीच पहुंचने का काम किया है. उन्होने संगठन की मजबूती के लिए काम किया है. उत्तरप्रदेश में लगातार कांग्रेस की स्थिति सुधर रही है. निश्चित तौर पर चुनाव के रिज़ल्ट चौकने वाले आएंगे. कृषि कानून वापस लेने के मुद्दे पर बघेल ने कहा कि भाजपा नेताओं ने किसानों को आंदोलनजीवी, आतंकवादी कहा, लेकिन अब कृषि कानून वापस लेने के बाद उनके पास कोई जवाब नहीं है. प्रधानमंत्री के माफी मांग लेने के बाद भी अपनी गलती नहीं मान रहे.

बघेल ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा को हरा कर जनता ने सबक सिखाया है और इसी के बाद ही पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम की गई. जनता ने समझ लिया है कि महंगाई कम करने के लिए भाजपा को यूपी और उत्तराखंड में हराना होगा. इस दौरान उन्होने कहा पूरे देश में किसान वर्ग परेशान है. किसानों के साथ छलावा किया जा रहा है. केंद्र सरकार किसानों को एमएसपी नहीं दे पा रही है. जबकि हम छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान खरीद रहे हैं. इसके साथ ही इनपुट सब्सिडी भी दे रहे हैं. वहीं, दूसरे राज्यों में कम कीमत पर किसान धान बेचने को मजबूर हैं. पूरे देश में रबी फसल के लिए खाद की कमी बनी हुई है. केंद्र सरकार किसानों को खाद भी उपलब्ध नहीं करा पा रही है.

बंगाल चुनाव से कांग्रेस को मिली सीख पर बघेल ने कहा कि चुनाव हमेशा विचारधारा पर लड़ना चाहिए. किसी को अपमानित करके चुनाव नहीं लड़ सकते. जनता को देश और अपने मुद्दों पर वोट करना चाहिए. हिन्दुत्व के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि डरा-डरा कर कब तक लोगों को छलेंगे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!