जमीन खरीदी घोटाला का मामला : श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कही यह बात…

अयोध्या. राम मंदिर जमीन खरीदी को लेकर घोटाला के आरोप लग रहे हैं. पूर्व मंत्री और सपा नेता तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय और आप पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा 10 मिनट पहले खरीदी गई दो करोड़ की जमीन का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट 18.5 करोड़ रुपए में करा लिया गया. इस मामले को लेकर श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने जमीन खरीद में धांधली के आरोपों को खारिज कर दिया है. चंपत राय ने एक बयान जारी कर कहा कि धांधली के आरोप भ्रामक हैं और राजनीतिक नफरत से प्रेरित हैं. खुले बाजार में उस जमीन की जो कीमत है उससे कहीं कम में ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीदी है.

इसे भी पढ़ें – राम मंदिर जमीन घोटाला मामला, कांग्रेस महिला विंग ने CM आवास के सामने किया प्रदर्शन

वहीं संजय सिंह ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के नाम पर ट्रस्ट ने पूरे देश से चंदा लिया. देश की जनता ने भगवान श्रीराम में आस्था दिखाते हुए हजारों करोड़ रुपए चंदा भी दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रस्ट में जनता के चंदे से जमा राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है. उन्होंने दस्तावेज पेश करते हुए बताया कि अयोध्या में गाटा संख्या 243, 244 और 246 की जमीन की मालियत पांच करोड़ 80 लाख रुपए है.

Read more – India Logs 70,421 cases; 3,921 Virus-Linked Deaths Reported

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।