CM योगी 16 सितंबर को जैदपुर के हरख और सदर विधानसभा में करेंगे जनसभा, विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

अंकित मिश्रा, बाराबंकी. आगामी 16 सितंबर यानी गुरुवार को विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों जाएंगे. उनके कार्यक्रम के आने के बाद प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है जिसके क्रम में सदर विधानसभा के जीआईसी के खेल मैदान में तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है. वहीं उसी दिन जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के हरख कस्बे में स्थित युग निर्माण इंटर कॉलेज में भी योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम है. उसके लिए यहां भी प्रशासन हर एक व्यवस्था को पूर्ण करने में जुटा हुआ है. इसी का जायजा लेने के लिये आज हमारी टीम हरख में स्थित युग निर्माण इंटर कॉलेज में पंहुची और वहां का जायजा लिया.

बता दें कि वर्ष 2017 में इस विधान सभा क्षेत्र में सत्तारूढ़ भाजपा के प्रत्याशी के रूप में उपेंद्र सिंह रावत जीतकर विधायक बने थे. उसके बाद उपेंद्र सिंह रावत को लोकसभा प्रत्याशी बनकर जीत दर्ज की थी जबकि उसके लिये उपेंद्र सिंह रावत को विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देना पड़ा था और हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रहे अमरीश रावत की सपा उम्मीदवार गौरव रावत के सामने हार हुई थी और तभी से यह इलाका पिछड़े क्षेत्रों में चला गया. अभी कुछ दिनों पूर्व एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सदर विधानसभा के चंदना कटरा मोहल्ले में एक चुनावी जनसभा करके हुंकार भरी थी जबकि उसके बाद ओवैसी के विरुद्ध कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने व राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के मामले में एफआईआर तक झेलना पड़ गया था. जिसमें आयोजक व ओवैसी के विरुद्ध तमाम धाराओं में केस दर्ज हो गया था.

दरसल इस समय सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय प्रदेश के विभिन्न जिलों के दौरे में व्यस्त हैं और दौरे के ही क्रम गुरुवार को मुख्यमंत्री सवा सौ करोड़ की 4 सौ परियोजनाओ का शिलान्यास व लोकार्पण करने जिले में 16 सितंबर को आ रहे हैं. उनके आगमन की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ में है. सड़के बनाने का काम भी जारी है क्योंकि मुख्यमंत्री उस दिन सड़क मार्ग से भी निकलने की पूरी संभावना है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।