उत्तर प्रदेश में भयानक होगा कोरोना संक्रमण, अप्रैल की इस तारीख से और बढ़ेगी रफ्तार

लखनऊ। देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. विशेषज्ञों का माने तो कोरोना संक्रमण में और तेजी आने वाली है. उत्तर प्रदेश में कोरोना का पीक आना अभी बाकी है. यहां कोरोना का पीक 21 से 25 अप्रैल तक आने की आशंका है.

<
Close Button

आईआईटी कानपुर की रिसर्च के अनुसार दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना का पीक अभी नहीं आया है. यूपी में एक दिन में 10 हजार कोरोना केस आएंगे. आईआईटी कानपुर के साइबर सिक्यॉरिटी हब के प्रोग्राम डायरेक्टर मणींद्र अग्रवाल के अनुसार दिल्ली में कोरोना का पीक अप्रैल लास्ट वीक हो सकता है. दिल्ली में रोज 8.5 हजार केस आने का अंदेशा है.

वहीं वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना संक्रमण की लगातार खबरें भी आ रही हैं.  केजीएमयू के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु के साथ 40 अन्य डॉक्टर वैक्सीन के दो डोज लगवाने के बाद भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में निर्देश दिए कि सभी सरकारी कार्यालयों और निजी प्रतिष्ठानों में इन्फ्रारेड थर्मामीटर और सेनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए. कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए. सार्वजनिक एवं मांगलिक कार्यक्रमों के लिए खुले स्थान पर 200 से अधिक तथा बन्द स्थान पर 100 से अधिक लोग एकत्र न हों. मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए. होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को नियमित रूप से मानिटर करते हुए उनका हालचाल लिया जाए.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।