उत्तर प्रदेश में अंधकार, इस अंधेर नगरी का चौपट राजा है – प्रियंका गांधी

मुरादाबाद. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अंधकार है, इस अंधेर नगरी का चौपट राजा है. वे कहते हैं कि प्रदेश आगे बढ़ रहा है, जबकि सब पीछे जा रहा है. गुरुवार को मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि उद्योग चौपट, रोजगार चौपट, महंगाई चरम पर है. प्रदेश पीछे जा रहा है. फिर भी वह कह रहे हैं कि राज्य आगे बढ़ रहा है. अंधेर नगरी है.

उन्होंने कहा, “समाजवादी का नया नारा सुना है कि आ रहे हैं अखिलेश, वह एनआरसी, सीएए पर कुछ नहीं बोले. मुजफ्फरनगर में युवक की हत्या हुई, आदिवासियों का नरसंहार, उन्नाव और हाथरस में क्या अखिलेश आए. लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचला गया क्या अखिलेश आए. अब चुनाव आ गए तो अखिलेश क्यों आ रहे हैं. कांग्रेस पांच साल से सड़कों पर लड़ाई लड़ती रही. इलाहाबाद में अनुसूचित परिवार की हत्या हुई, तब बसपा, सपा क्यों आगे नहीं आईं. मैं उस परिवार से मिली.”

बसपा पर हमला बोलते हुए कहा, “बहुजन समाज पार्टी के नेता लगता है कि भाजपा के ही बयानों को पढ़ते हैं. सभी दल जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगने आएंगे और उनको लगता है जाति धर्म के नाम पर वोट मिल जाएगा. बांकी को आप के मुद्दों से कोई मतलब नहीं यह सोच आपको बदलनी है और बदलाव लाना है.” कहा कि टीईटी के पेपर लीक हो रहे हैं. युवाओं की सालों की मेहनत बेकार चली गई. मैंने कई युवाओं से बात की, सभी में निराशा है. लखनऊ की एक महिला से बात हुई. उसने बताया कि घरों में काम करके बेटी को पढ़ाया, लेकिन सब बेकार चला गया. पेपर माफिया, खनन माफिया, नदी माफिया, माफिया ही माफिया हैं. गनीमत है की सांस पर कोई माफिया नहीं है.

राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने जनसभा में कहा कि आप सभी का मेरी ससुराल में स्वागत है. बहुत दिन बाद ससुराल में आने के लिए माफी चाहती हूं, बूंदाबांदी के बीच प्रियंका वाड्रा ने कहा कि आप सभी से नाराजगी है कि आप ऐसे नेताओं को चुनते हैं, जो आपके अधिकार हड़पते हैं, झूठे वादे करते हैं. किसान आंदोलन से एक बात समझ में आई है कि आप ठान लें तो सब कुछ बदला जा सकता है. काले कानून वापस लिए गए. आंदोलन में 700 लोग शहीद हुए. प्रधानमंत्री ने दो मिनट का मौन तो दूर एक शब्द नहीं बोला. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक शब्द नहीं कहा. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाई जहाज 8000 करोड़ का खरीदा गया, जबकि आपका गन्ना भुगतान केवल 4000 करोड़ का है. संसद के सुंदरीकरण पर 20 हजार करोड़ खर्च कर रहे हैं जबकि आपका कर्जा माफ करने की बात पर कहते हैं कि पैसा नहीं है.

प्रतिज्ञा रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुरादाबाद के पीतल दस्तकारों की समस्याओं को उठाया, महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उपचुनाव में हार हुई तो पेट्रोल और डीजल के दाम कर दिए गए. अगर उत्तर प्रदेश की जनता ठान ले तो सरकार का नशा उतर जाएगा. आप सभी एकजुट हो जाएं तो महंगाई काबू में आ जाएगी.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!