मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने की मांग, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसियों का ‘मौन धरना’

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के पिता गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने की मांग अब तेज हो गई है. मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महात्मा गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया. साथ में प्रदेश अजय अजय सिंह लल्लू, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रमोद मिश्रा, आराधना मिश्रा और कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा हिंसा के मामले के आरोपी हैं. प्रियंका गांधी लखीमपुर हिंसा मामले में लगातार बीजेपी पर दबाव बना रही हैं. इसी कड़ी में मौन व्रत रखकर एक बार फिर यूपी चुनाव के पहले प्रियंका गांधी ने सियासी सरगर्मी पैदा करने की कोशिश शुरू की. कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी मामले में राज्य की राजधानी के जीपीओ पार्क में एकत्र हुए और महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन धरने पर बैठ गए.

इसे भी पढ़ें – लखीमपुर हिंसा : 3 दिन की पुलिस रिमांड में रहेगा आशीष मिश्र, SIT ने कहा- वही चला रहा था जीप

कांग्रेस ने मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है. लखीमपुर हिंसा में 3 अक्टूबर को चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को अदालत ने तीन दिन की एसआईटी की रिमांड मंजूर कर ली है. सोमवार की सुबह वीडियो कांफ्रेंसिंग से आशीष की पेशी के बाद सुनवाई शुरू हुई. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने आशीष को रिमांड पर देने का फैसला सुनाया.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।