कर्ज के बोझ में मौत को लगाया गले : गर्भवती पत्नी के साथ युवक ने लगाई फांसी, 2 साल पहले हुई थी शादी

महोबा. गर्भवती पत्नी सहित पति ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजन साहूकारों के कर्ज से पीड़ित होने की बात कह रहे हैं, जबकि पुलिस कई पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. पति-पत्नी के आत्महत्या करने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

महोबा जनपद के कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत बरबई गांव में उस समय कोहराम मच गया, जब एक नवविवाहित दंपत्ति ने अपने ही घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. परिवार के लोग बताते हैं कि दो साल पहले बुद्धू के 26 वर्षीय पुत्र भूपचंद्र अनुरागी का विवाह गोमती से हुआ था. परिवार में सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन साहूकारों से लिए गए कर्ज से पति-पत्नी अक्सर परेशान रहते थे और अचानक सुबह घर के अंदर गर्भवती पत्नी गोमती और पति भूपचंद्र का शव फांसी के फंदे पर लटके मिले है.

इसे भी पढ़ें – डेंगू और वायरल फीवर का कहर : स्वास्थ्य सेवाओं की टूटी कमर, साइकिल पर बच्चे को लेकर इलाज के लिए भटकते रहे मजदूर मां-बाप

आत्महत्या करने के पीछे की सही वजह क्या है, यह साफ नहीं हो पा रहा है, लेकिन नवदंपत्ति की आत्महत्या करने से जहां उनके परिवार में रोना पीटना मच गया है, तो ही पूरे गांव में भी सन्नाटा पसरा है कि आखिरकार ऐसी क्या वजह थी, जिसके चलते अपनी गर्भवती पत्नी के साथ भूपचंद्र ने मौत को गले लगा लिया. घर के अंदर ऐसा क्या घटित हुआ कि दोनों ने आत्महत्या कर ली. इस गुत्थी को सुलझाने के लिए कबरई थाने की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस ने मृत पति पत्नी का शव कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और पुलिस हर पहलू से मामले की तहकीकात कर परिवार के लोगों से भी पूछताछ कर रही है. पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम बताते हैं कि पति पत्नी का शव फंदे में लटका मिला है. मामले की जांच कराई जा रही है. तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Read more – Nipah Virus Suspected In Mangalore

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।