GOOD NEWS : उत्तर प्रदेश में वायरस हो रहा कम, 41 जिले हुए अब कोरोना मुक्त

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 41 जिले अब कोविड मुक्त हो गए हैं. अमरोहा, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फरु खाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जौनपुर, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मिर्जापुर, रामपुर, संत कबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव जिलों में कोरोना के ताजा और सक्रिय मामले नहीं हैं.

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, राज्य के 75 जिलों में से किसी ने भी हाल ही में दो अंकों में ताजा कोविड मामलों की सूचना नहीं दी है, जो बताता है कि वायरस कम हो रहा है. राज्य में लगाए गये प्रभावी प्रोटोकॉल से कोविड चेन को तोड़ने में मदद मिली है.
प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए पात्र आबादी के 17 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं.

अब तक, यूपी ने 11.75 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है. इसके अलावा, राज्य ने योग्य वयस्क आबादी के 62 प्रतिशत से अधिक को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक देने का मील का पत्थर भी हासिल किया है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।