राजधानी में हुई भारी बारिश, प्रदेश में मानसून एक हफ्ते पहले ही दे सकता है दस्तक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को भारी बारिश हुई. भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव के चलते सड़क पर चलना दुश्वार हो गया है. पुराने आयकर भवन के पास और लालबाग इलाके में भी पानी भर जाने से लोग बहुत परेशान हैं. नगर निगम की बंद इंतजामी के चलते जलभराव हुआ है.

प्रदेश में गुरुवार को भी सुबह से ही मौसम सुहाना हो गया. कई जगहों पर हुई बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली. गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून उत्तर प्रदेश में लगभग एक हफ्ते पहले ही दस्तक दे सकता है. गुरुवार से ही प्री मानसून गतिविधियां शुरू हो गईं और अगले तीन-चार दिन में कानपुर मंडल सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून की आमद हो सकती है.

इसे भी पढ़ें – यहां होगा स्वचालित मौसम केंद्र तैयार, किसानों को हर समय मिलेगी मौसम की जानकारी

इसके साथ ही राजधानी में भी मॉनसून दस्तक दे सकता है. अगले तीन-चार दिन में राजधानी के साथ-साथ पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बौछारें पड़ने व तेज हवा चलने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में एक-दो दिन में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा जिसके चलते मानसून सक्रिय होगा और अगले दो-तीन दिन में इसके पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है.

Read more – Corona Virus: Fresh Guidelines Issued for Children; Remdesivir Ruled Out

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।