प्रदेश के कई जगहों में हुई भारी बारिश, जलभराव से जनजीवन ठप, CM योगी का कार्यक्रम रद्द, इन जिलों में रेड अलर्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश आफत बन गई है. पुराने लखनऊ के सआदतगंज क्षेत्र में भारी बारिश से स्थिति बदहाल हो गई है. घरों और दुकानों में पानी घुस गया है. वहीं बारिश के चलते मुख्यमंत्री का बाराबंकी में होने वाला कार्यक्रम को भी रद्द किया गया है.

मौसम विभाग के अलर्ट का असर दिख रहा है. राजधानी में जबरदस्त बारिश से कई इलाके डूब गए हैं. एलडीए कॉलोनी, आशियाना, सेक्टर एच समेत शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव है. लखनऊ के स्मार्ट सिटी की पोल भी खुल गई. राजधानी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सिस्टम भी धरा रह गया. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद भी नगर निगम ने कोई खास इंतजाम नहीं किया था. बारिश ने जाते-जाते लोगों को एहसास कराया. कई इलाकों में जलभराव से आम जनजीवन ठप हो गया है. लोग घरों में कैद हो गए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम रद्द

बाराबंकी में जोरदार बारिश के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम रद्द किया गया है. बुधवार की रात से पूरे जिले में तेज आंधी और बारिश जारी है. जैदपुर में हेलीपैड और कार्यक्रम के पंडाल में पानी भर गया है. GIC ऑडिटोरियम में भी चारों तरफ पानी ही पानी है. सीएम का दोनों ही जगहों पर कार्यक्रम होना था.

जलभराव के विरोध में लोगों ने जाम किया सड़क

फैजाबाद रोड के शक्ति नगर में जलभराव को लेकर लोगों ने सड़क जाम किया. लखनऊ में रात से हो रही बारिश से इलाके में पानी भरने की समस्या को लेकर लोग आक्रोशित हैं. स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतर कर जलभराव की समस्या को लेकर सड़क जाम किया.

अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. उनमें करीब दस जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. आकाशीय बिजली के साथ जोरदार बारिश होगी. यहां रेड अलर्ट जारी हुआ है, वहीं 26 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

इन जिलों में जारी हुए येलो अलर्ट

जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है उनमें बाराबंकी, लखनऊ, गाजियाबाद, अयोध्या, सुल्तानपुर मथुरा, सीतापुर, संभल, मुरादाबाद, शामली, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर, बागपत, हापुड़, मेरठ, इटावा, हमीरपुर, बलिया, जालौन, औरैया, ललितपुर व फर्रुखाबाद शामिल हैं.

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

कानपुर नगर, कन्नौज, गौतम बुद्ध नगर, फतेहपुर, कानपुर देहात, हरदोई, उन्नाव, अलीगढ़ और बांदा जैसे जिलों में रेड अलर्ट जारी हुआ है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।