लखीमपुर हिंसा : रिमांड के दूसरे दिन भी मुख्य आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ जारी, अंकित दास समेत दो आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी के तिकुनिया हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र मोनू की पुलिस रिमांड के दूसरे दिन भी क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ जारी रही. वहीं अंकित दास ने बुधवार को क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचकर डीआईजी के सामने सरेंडर कर दिया. उसके साथ वकील भी पहुंचे थे. इसके अलावा पुलिस ने लतीफ उर्फ काले को गिरफ्तार किया है.

एसआईटी फॉर्चूनर गाड़ी के मालिक व आशीष मिश्र उर्फ मोनू के करीबी अंकित दास निवासी बाबू बनारसी दास भवन बाबू बनारसीदास नगर लखनऊ को गिरफ्तार करने के लिए कई दिन से प्रयासरत थी, तो वहीं अंकित दास पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए कोर्ट में सरेंडर करने की रणनीति बना रहा था. इस कांड में कुल गिरफ्तार अभियुक्तों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. एसआईटी ने अंकित दास के घर पर नोटिस चस्पा कराई थी. इससे बुधवार को अंकित दास क्राइम ब्रांच दफ्तर में अपने वकील के साथ पहुंचा और डीआईजी के समक्ष सरेंडर कर दिया. इसके अलावा ड्राइवर लतीफ उर्फ काले निवासी घोसियाना देवकली थाना फरधान को गिरफ्तार कर लिया, जो घटना वाले दिन तिकुनिया में मौजूद था. इसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस ने 14 दिन की पुलिस रिमांड मांगी है.

इसे भी पढ़ें – BJP सांसद का बड़ा बयान, कहा- लखीमपुर खीरी को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में बदलने की कोशिश

हालांकि कोर्ट ने 14 दिन का रिमांड स्वीकृत को दोनों अभियुक्तों का न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार भेजा है. साथ ही विवेचक द्वारा कोर्ट से घटना के संबंध में सभी तथ्य विवेचना के दौरान सामने लाने के लिए अभियुक्तों को 14 दिन के लिए पुलिस रिमांड में देने के लिए अनुरोध किया है, जो अभी विचाराधीन है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।