मोहम्मद आलम, महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज में एक लेखपाल को घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस की टीम ने लेखपाल को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। बताया गया कि लेखपाल रिपोर्ट लगाने के बदले 20 हजार रुपए मांग रहा था। काफी दिनों से इसकी शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

शिकायतकर्ता रामजी यादव निवासी मल्हनी फुलवरिया ने 13 अगस्त को प्रार्थना पत्र पुलिस अधीक्षक, उप्र सतर्कता अधिष्ठान गोरखपुर को दिया था। उनकी भूमि ग्राम गुजरवलिया शंकर मिश्र थाना कोल्हुई में स्थित है, जिसकी चकबंदी प्रक्रिया चार साल से चल रही है। उसका पुराना गाटा संख्या-325 व रकबा 406 हेक्टेयर था, जिसका नया गाटा संख्या-260 आवंटित हुआ। जिसे पूरब रकबे से 12 एयर की कटौती के बाद रकबा 394 आवंटित हुआ। इसे सुधार कराने के लिए सहायक चकबंदी अधिकारी कार्यालय ग्राम चौतरवा जनपद महराजगंज में जाकर संबंधित लेखपाल अमरनाथ प्रसाद से मिला, तो उसने रकबा पूरा कर चिह्नित करने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

ये भी पढ़ें: परत दर परत उखड़ रही भ्रष्टाचार की सड़क : जिस पर थी लखनऊ को दौड़ाने की जिम्मेदारी, वो खुद ही हांफ रही, भारी पड़ रही अधिकारियों की अतिमहत्वकांक्षा ?

शिकायत पर गोरखपुर विजिलेंस टीम ट्रैप किया और बुधवार को मोहनापुर रेलवे क्रासिंग के पास बीस हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। हालांकि मौके पर टीम को देख आरोपी लेखपाल भागने की सोच ही रहा था लेकिन विजिलेंस टीम ने चौकस होकर चारों तरफ से घेराबंदी कर पकड़ लिया। अचानक पहुंची टीम को देख लोगों में हड़कंप मच गया। टीम आरोपी चकबंदी लेखपाल को थाना पुरंदरपुर ले गई। फिलहाल आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: दहेज के लिए दरिंदगी : पत्नी की पीट-पीटकर कर दी हत्या, फिर शव को सूटकेस में भरकर नहर में फेंका