Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नितिन अग्रवाल ने यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता से भी नितिन ने इस्तीफा दे दिया.

बता दें कि अभी हाल ही में भाजपा से नितिन अग्रवाल को विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए नामित किया गया था. नितिन अग्रवाल समाजवादी पार्टी से हरदोई शहर विधायक हैं. नितिन अग्रवाल काफी पहले ही समाजवादी पार्टी में बगावत करके भाजपा से नजदीकियां बढ़ाने में जुट गए थे. बुधवार को मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा के भाजपा में शामिल होने के बाद नितिन अग्रवाल का विधानसभा उपाध्यक्ष पर और समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देना चर्चा का विषय बना हुआ है. पर्चा भरने के दौरान दोनों पक्षों ने अपने अपने तरीके से ताकत दिखाने की कोशिश की थी.

नितिन अग्रवाल के साथ संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, एमएसएमई विभाग के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह मौजूद थे तो वहीं दूसरी ओर सपा प्रत्याशी संग नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम व कई अन्य विधायक भी थे. मैदान में दोनों प्रत्याशी सपा के ही थे. सपा ने रणनीति के तहत अपना अधिकृत प्रत्याशी उतार कर उपाध्यक्ष चुनाव निर्विरोध न कराने की स्थिति भाजपा के सामने पैदा की थी.

">
Share: