यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन 17 अक्टूबर को, 18 अक्टूबर को होगा मतदान

लखनऊ. यूपी विधानसभा के 18वें उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन 17 अक्टूबर को दाखिल किए जाएंगे. वहीं आवश्यकता पड़ने पर 18 अक्टूबर को विधानसभा में मतदान होगा. विधानसभा सचिवालय ने उपाध्यक्ष चुनाव का कार्यक्रम जारी किया है.

वहीं, प्रदेश सरकार एक दिवसीय सत्र में अध्यादेश भी मंजूर करा सकती है. विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने बताया कि विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उपाध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन पत्र विधानसभा सचिव के कक्ष से मिलेगा. कोई भी सदस्य नामांकन पत्र भरकर विधानसभा सचिव के समक्ष जमा कर सकते है.

इसे भी पढ़ें – मंत्री ब्रजेश पाठक ने लखीमपुर हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के परिवारों से की मुलाकात

उन्होंने बताया कि 18 अक्तूबर को सुबह 11 बजे विधानसभा मंडप में उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार एक दिवसीय सत्र में औपचारिक कार्य के साथ सरकार अध्यादेशों, अधिसूचनाओं और नियमों को सदन के पटल पर रखा जा सकता है. विधेयकों का पुनर्स्थापन भी प्रस्तुत किया जा सकता है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।