PM मोदी ने एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, कहा- लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

नोएडा. उत्तर प्रदेश को आज सबसे बड़ी सौगात मिली है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की नींव जेवर में रखी है. नोएडा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट की नींव जेवर में रखने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत बेहतरीन बुनियादी सुवधाएं बना रहा है. एयरपोर्ट से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं.

पीएम मोदी सबसे पहले जेवर में नोएडा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट के लिए भूमि पूजन किया, इसके बाद एक बड़ी रैली को संबोधित किया. नोएडा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट के साथ ही यूपी देश का एकमात्र ऐसा राज्य बन जाएगा जहां पांच इंटरनेश्नल एयरपोर्ट हैं. एयरपोर्ट के भूमि पूजन के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही थी. 34 हजार करोड़ की लागत से बनने वाला ये एयरपोर्ट सितंबर 2024 तक शुरू हो जाएगा. 6 हजार 200 हेक्टेयर इलाके में बन रहे इस एयरपोर्ट में 5 रन वे और 2 टर्मिनल होंगे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।