Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लखनऊ. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पदकों की घोषणा की गई है. बुधवार को देश में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. अलग-अलग केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों के जवानों को 939 सेवा पदक देने की घोषणा की गई है. इस सम्मान को पाने वालों में उत्तर प्रदेश के भी कई अफसर शामिल हैं. इसमें यूपी के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के 5 पुलिस अफसर गणतंत्र दिवस पर विशिष्ट सेवाओं से सम्मानित किए जाएंगे. इनमें एडीजी फायर रहे विजय प्रकाश, देवरिया के एसपी/डीआईजी श्रीपति मिश्रा, झांसी के असिस्टेंट रेडियो अफसर सुशील पांडे, अयोध्या के असिस्टेंट रेडियो अफसर मिश्रीलाल शुक्ला और कानपुर कमिश्नरेट के सब इंस्पेक्टर कृष्ण चंद्र मिश्रा शामिल हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पदक से सम्मानित होने वाले जवानों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है. वीरता के लिए पुलिस पदक, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक और सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा. 939 सेवा पदक में 189 पदक वीरता के लिए रखे गए हैं.

सराहनीय सेवा पदक

कुल 662 जवानों को सराहनीय सेवा पदक दिया जाएगा. इनमें यूपी के 72 पुलिस अफसरों, कर्मचारियों को शामिल किया गया है. इसमें आगरा के आईजी नचिकेता झा, लखनऊ के डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र शाक्य, एसपी विजिलेंस डॉक्टर अरविंद चतुर्वेदी, फतेहपुर के एडिशनल एसपी राजेश कुमार समेत 72 अफसर शामिल हैं.

">
Share: