राकेश टिकैत ने CM योगी को दी खुली चुनौती, कहा- सरकार नहीं मानी तो लखनऊ को बना देंगे दिल्ली

लखनऊ. किसानों का आंदोलन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर लगभग आठ महीने से जारी है. किसान जंतर-मंतर में अपना संसद लगा कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने योगी आदित्यनाथ को खुली चुनौती दे दी है. टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि यदि अब भी सरकार नहीं मानी तो वे लखनऊ को दिल्ली बना देंगे.

राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश आंदोलनकारियों का प्रदेश रहा है. लगता है कि हमें भी उत्तर प्रदेश को दिल्ली मानकर प्रदर्शन शुरु करना होगा. उन्होंने कहा कि लखनऊ को चारों ओर से घेरकर रास्ते बंद कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 8 महीने से आंदोलन करने के बाद अब से मोर्चा ने फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और पूरे देश में जाकर किसानों के सामने अपनी बात रखेंगे. केंद्र सरकार को खरी खोटी सुनाने के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि 4 साल से उत्तर प्रदेश में गन्ने का रेट नहीं बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों के उत्तर प्रदेश सरकार पर अभी भी 12000 करोड रुपए का बकाया है. देश भर में 7 से 8 राज्यों में किसानों को बिजली मुफ्त में मिल रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं है. राकेश टिकैत ने यह भी दावा किया कि गुजरात की सरकार को प्रशासन चलाता है और आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में भी ऐसे ही होने वाला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को भी ऐसा राज्य बनाने की तैयारी की जा रही है जो पुलिस द्वारा संचालित की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- 15 अगस्त को 1500 ट्रैक्टर की निकलेगी रैली

किसान नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को ऐलान कर दिया कि आगामी 5 सितंबर को वे मुजफ्फरनगर में एक बड़ी किसान पंचायत का आयोजन करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कलम पर पहरे लगा रही है. पूरे देश को कैप्चर करने का काम किया जा रहा है. एक बार फिर से किसान आंदोलन के बारे में उन्होंने साफ किया कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

Read more – 9,361 Fresh Infections Reported; Recovery rate reaches 97.35%

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।