राकेश टिकैत बोले- किसानों की मौत के जिम्मेदार मंत्री और उनके बेटे, गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा बड़ा आंदोलन

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसानों की मौत से देशभर के किसानों में भारी आक्रोश है. किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा (मोनू) की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा.

राकेश टिकैत ने कहा कि ‘लखीमपुर खीरी नरसंहार में दोषी अजय मिश्रा टेनी और उसका बेटा मोनू टेनी 8 हत्याओं के दोषी है, साजिश में शामिल केंद्रीय राज्यमंत्री को तुरंत बर्खास्त कर बेटे सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना बहुत ही दुखद है. ‌इस घटना ने सरकार के क्रूर और अलोकतांत्रिक चेहरे को एक बार फिर उजागर कर दिया है. किसान आंदोलन को दबाने के लिए सरकार किस हद तक गिर सकती है, सरकार और सरकार में बैठे लोगों ने आज फिर बता दिया. लेकिन अपने हक के लिए किसान फिरंगियों के आगे नहीं झुके. सरकार किसान के धैर्य की परीक्षा न ले. किसान मर सकता है पर डरने वाला नहीं है.

इसे भी पढ़ें – लखीमपुर हिंसा : घायल पत्रकार ने तोड़ा दम, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई दस

किसान नेता टिकैत ने कहा कि ‘सरकार होश में आए और किसानों के हत्यारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करे. किसानों से अपील है कि शांति बनाएं रखें, जीत किसानों की ही होगी.’

Read more – Akhilesh Yadav Detained; Punjab Govt Beseech Landing Right for CM

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।