ताबड़तोड़ छापेमारी जारी : शिखर पान मसाला कारोबारियों के घर पर रेड, की जाएगी पूछताछ

कानपुर. यूपी विधानसभा चुनावों के पहले कारोबारियों के ठिकानों पर जबरदस्त छापेमारी का दौर जारी है. कानपुर में डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने सोमवार को देश के नामी पान मसाला ब्रैंड शिखर पान मसाला का कारोबार संभालने वाले अनिल अग्रवाल और पवन मित्तल के घर छापेमारी की.

सूत्रों के मुताबिक टीम अनिल और पवन को साथ ले गई है. अब इन दोनों से पूछताछ की जाएगी. डीजीजीआई की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर ऑफिस में छापेमारी की है. इससे पहले उत्तर प्रदेश में वाराणसी के पांडेयपुर स्थित गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय उर्फ पम्मी की फैक्टरी पर सीजीएसटी की टीम ने शुक्रवार की देर रात छापेमारी की थी. सूत्रों के अनुसार पांडेयपुर क्षेत्र की प्रेमचंद्र कॉलोनी में गुटखा व्यापारी लक्ष्मीकांत पांडेय उर्फ पम्मी की फैक्टरी पर सीजीएसटी टीम ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की. इस दौरान टीम के अधिकारियों ने वहां कागजातों की जांच की और वे कम्प्यूटर हार्ड डिस्क एवं अन्य कागजात अपने साथ ले गए. सीजीएसटी की ओर से भी अभी तक इस मामले में आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है.

बता दें कि यूपी में छापेमारी की कार्रवाई पिछले महीने से ही शुरू है. पहले यहां कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. इस दौरान 195 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकद राशि, 23 किलोग्राम सोना जब्त किया था. इसी के साथ कानपुर में पीयूष जैन के घर से 177.45 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए थे. अभी भी यूपी में छापेमारी जारी है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!