शोषित-वंचितों को न्याय दिलाने के लिए उतरे हैं चुनाव मैदान में – तनुज पुनिया

बाराबंकी. जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के पिछड़ेपन के लिए पिछले 32 वर्षों की गैर कांग्रेसी सरकारें हैं. विकास के रास्ते खोलने के लिए मैं चुनाव लड़ रहा हूं, क्षेत्र का विकास ही मेरा लक्ष्य हैं. मेरी कोशिश होगी कि समाज के आखिरी व्यक्ति के चेहरे पर मेरे किए विकास कार्यों से मुस्कान आएं, हर विकासखंड में बेटियों की पढ़ाई के लिए विद्यालय हो, मेंथा की खेती को कृषि का दर्जा मिले, समाज के शोषित, पीड़ित और वंचित को न्याय मिले. इसी प्राथमिकता के साथ चुनाव लड़ने का संकल्प लिया हैं. इस क्षेत्र की आवाम से मेरा पारिवारिक रिश्ता हैं. आज मैं अपने घर में अपने परिवार से उनसे उनका वोट और जीत का आर्शीवाद की कामना लेकर आया हूं. ये बातें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 269 विधानसभा क्षेत्र जैदपुर (अ.जा.) के अधिकृत प्रत्याशी तनुज पुनिया ने विकासखंड मसौली के ग्राम बांसा में टिकट की घोषणा के बाद स्वागत को उमड़ी स्थानीय आवाम के बीच कही.

कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने मिलकर स्वागत और बधाई देने वालों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपका उत्साह प्यार अपनापन देखकर लग रहा हैं कि आपने प्रदेश की भाजपा सरकार के पतन और उसे मिटाने का मन बना लिया हैं. मैं आभारी हूं आप सभी का कि आप ने अपना कीमती वोट देकर 2009 मे हमारे कर्मयोगी पिता पी.एल.पुनिया को सांसद बनाया था और अपने पांच वर्ष के लोकसभा सांसद तथा 6 वर्ष राज्यसभा सांसकश् रूप में उन्होंने अपनी भरसक कश्र करके लगभग 1 हजार करोड़ रुपए से लोकसभा क्षेत्र का चौमुखी विकास करने में कोई कोर कसर नही छोड़ी जिसमें हमारी विधानसभा जैदपुर का विकास हुआ. छात्राओं की शिक्षा के लिये जैदपुर में बालिका इंटर कालेज, बरायन चौराहे पर पॉलीटेक्निक, अमसेरूवा टिकरिया घाट पर रारी नदी पर पुल, विकास खण्ड हरख के जैसाना गांव में 1 करोड़ की लागत से पानी की टंकी प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत् सड़को का जाल बिछाने, लगभग 700 विधानसभा क्षेत्र के गांवो में एक साथ विद्युतीकरण कराने, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर उद्यान के प्रस्तावित स्थलों पर बाउण्ड्रीवाल, मन्दिर मस्जिद को सौर्य ऊर्जा से प्रकाशवान बनाने का तथा विकास खण्ड स्तर पर दो बार कैम्प लगाकर दिव्यांगो का उपकरण देने तथा सैकड़ो विकास के कार्य उनके द्वारा कराये गये जो आज भी देखे जा सकते हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विकास के कार्य की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार के साथ ही आपके स्थानीय विधानसभा के प्रतिनिधि विधायक का होता हैं, लेकिन पिछले 32 वर्षों से प्रदेश की गैर कांग्रेस सरकारों ने प्रदेश का ही नहीं विधानसभा क्षेत्र का विकास अवरूद्ध कर दिया हैं, विधानसभा क्षेत्र में जो विकास दिखायी पड़ रहा हैं कांग्रेस पार्टी की देन हैं. आज मैं आपके बीच में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में आपसे याचना करने आया हूं कि कांग्रेस पार्टी विकास की जननी हैं, पार्टी इस बार घोषणा पत्र के सहारे नहीं प्रतिज्ञा के सहारे चुनाव मैदान में आई हैं. आप हमें आशीर्वाद दे वोट दें मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि विधानसभा क्षेत्र के चौमुखी विकास का जो संकल्प लेकर चुनावी महासमर में हूं उसका अक्षरशः पालन करूंगा. कांग्रेस पार्टी की एक एक प्रतिज्ञा को पूरा करना ही हमारा उद्देश्य होगा.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!