कमिश्नर की गाड़ी के आगे लेट गई युवती, रोती-बिलखती बोली- अस्पताल में है बदहाली, इसलिए गई बहन की जान

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बाद अब डेंगू और वायरल बुखार कहर बरपा रहा है. इस बीच कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही है. कुछ दिन पहले फिरोजाबाद से मानवीय संवेदनाओं को तार-तार कर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. फिरोजाबाद के सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती पांच वर्षीय बालक ने दम तोड़ दिया, जिसको ले जाने के लिए न ही स्ट्रेचर मिला और न ही एम्बुलेंस मिली. इसके बाद लाचार पिता ने अपने लाडले का शव कंधे पर लादकर ले गया. वहीं एक और तस्वीर फिरोजाबाद से ही वायरल हो रहा है. जिसमें एक मजदूर पिता अपने बच्चे को साइकिल के कैरियर पर लादकर अस्पताल ले जा रहा है. पीछे-पीछे बच्चे की मां भी चल रही है. वीडियो फिरोजाबाद के एसएन मेडिकल कॉलेज के रास्ते का बताया जा रहा है. वहीं एक वीडियो में एक युवती कमिश्नर की गाड़ी के आगे लेट गई. युवती रोती-बिलखती अस्पताल में बदहाली की बात कही. उन्होंने कहा कि अव्यवस्था के चलते बहन की जान चली गई.

फिरोजाबाद के 100 शैय्या अस्पताल की बदहाली से परेशान युवती मंगवार को आगरा कमिश्नर की गाड़ी के आगे लेट गई. कमिश्नर जिला अस्पताल का दौरा करने पहुंचे थे. युवती की बहन की मौत हो गई है. रोती बिलखती युवती ने कमिश्नर की गाड़ी को अस्पताल में देखा तो उसके आगे लेटकर विरोध करने लगी. उसने कहा कि अस्पताल में कोई व्यवस्था नहीं है. लोग मर रहे हैं. महिला पुलिसकर्मियों ने जबरन युवती को कार के आगे से उठाया. इसके बाद कमिश्नर आगरा अमित गुप्ता अपनी कार में बैठकर रवाना हो गए. फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार का कहर लगातार जारी है. सोमवार को डेंगू से आठ और बच्चों की मौत हो गई थी. इससे मरने वालों की संखाय 143 पहुंच गई.

इसे भी पढ़ें – मानवीय संवेदनाएं तार-तार : अस्पताल में मासूम ने तोड़ा दम, नहीं मिला स्ट्रेचर तो पिता को कंधे पर उठाकर ले जाना पड़ा शव

फिरोजाबाद की वैष्णवी की मौत के बाद मंगलवार को उसकी बहन निकिता ने हंगामा किया. यहां निरीक्षण के लिए 100 बेड के अस्पताल पहुंचे मंडलायुक्त अमित गुप्ता की गाड़ी के आगे निकिता लेट गई. इस दौरान काफी देर तक हंगामा होता रहा. पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद युवती को गाड़ी के आगे से हटाया. डीएम ने उसे समझाया. निकिता ने बताया कि अस्पताल में कोई व्यवस्था नहीं है. इसी वजह से लोग मर रहे हैं. लगातार हो रही मरीजों की मौतों से लोगों में भारी गुस्सा है.

इसे भी पढ़ें – डेंगू और वायरल फीवर का कहर : स्वास्थ्य सेवाओं की टूटी कमर, साइकिल पर बच्चे को लेकर इलाज के लिए भटकते रहे मजदूर मां-बाप

Read more – Nipah Virus Suspected In Mangalore

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।