पेट पालने के लिए महिला बेचती थी सब्जी, पुलिस ने भगाया तो पानी टंकी पर चढ़कर कूदने की दी धमकी, अफसरों के छूटे पसीने

बांदा. पति की मौत के बाद महिला की जिंदगी में आफत आ गई. रोजी-रोटी की समस्या होने लगी. पेट पालने के लिए सब्जी बेचती थी. शाम को श्मशान के पास जाकर सो जाती थी. लेकिन पुलिसवाले उसे भगा दिया करते थे. महिला रोजगार और आशियाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटती रही. दफ्तरों में बिना रिश्वत उनकी बात नहीं सुनी गई. सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला. महिला परेशान होकर कचहरी परिसर में मंगलवार की सुबह पानी की टंकी पर चढ़ गई. महिला वहां से नीचे कूदने की धमकी देने लगी. उसका शोर सुनकर वकील, वादकारी और तमाशबीनों की भीड़ जुट गई. मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट, सीओ और कोतवाल उसे टंकी पर चढ़ा देखकर समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन वह नहीं मानी. उसके कूदने की धमकी पर नीचे खड़े अफसर सहमे रहे और उसे समझाते रहे.

कमासिन थाने के सामने सब्जी की दुकान लगाने वाली नीलम यादव मंगलवार की सुबह कचहरी परिसर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई. ऊपर से कूदने की धमकी देकर वह चिल्लाने लगी. टंकी के नीचे जुटी भीड़ उसे नीचे उतरने के लिए समझाती रही लेकिन वह नहीं मानी. नगर मजिस्ट्रेट, सीओ राकेश कुमार व कोतवाल भाष्कर मिश्रा फोर्स के साथ पहुंचे. अधिकारी उससे कारण पूछते रहे लेकिन उसकी आवाज नीचे तक ठीक से न आने की बात कहते रहे. इस बीच करीब एक घंटे तक महिला का हाईवोल्टे ड्रामा चलता रहा. अधिकारियों ने मोबाइल से बातचीत करने की बात कही और एक युवक को ऊपर भेजने को कहा. इसपर महिला राजी हो गई और फिर टंकी पर चढ़कर युवक ने मोबाइल देने के बहाने उसे पकड़ लिया. इसके बाद बमुश्किल महिला को नीचे उतारा जा सका.

इसे भी पढ़ें – अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, बुजुर्ग महिला का शव घर में छोड़कर भागा परिवार

नीलम यादव ने अधिकारियों को बताया कि पति की मौत हो चुकी है और वह थाने के पास सब्जी की दुकान लगाकर भरणपोषण करती है. पुलिस आए दिन उसकी दुकान हटाकर परेशान करती है. घर नहीं होने की वजह से वह श्मशान के पास झोपड़ी बनाकर रहती है. लंबे समय से आवास के लिए चक्कर लगा रही है पर अधिकारी उसकी बात नहीं सुन रहे हैं. नगर मजिस्ट्रेट केशवनाथ ने जल्द समस्या दूर कराने का आश्वसान दिया.

Read more – 21 Cases of Delta Plus Variant Detected in Maharashtra

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।