UP ASSEMBLY ELECTIONS : AAP ने जारी की 100 उम्मीदवारों की सूची, देखिए पूरी लिस्ट…

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव के उम्मदीवारों की पहली सूची आम आदमी पार्टी ने बुधवार को जारी की है. आप ने सभी दलों को पीछे छोड़ते हुए 100 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. हालांकि इन्हें फिलहाल प्रभारी के तौर पर संभावित उम्मीदवार बनाया गया है.

बाद में यदि किसी के खिलाफ कोई गलत रिकॉर्ड सामने आएगा तो उसे बदला भी जा सकता है. प्रदेश के पिछड़ी जाति के वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए आप ने सर्वाधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित किए हैं. इसके अलावा सभी जातियों को साधने की कोशिश भी की है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने सूची जारी की. उन्होंने कहा कि 100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जाएगी.

संजय सिंह ने कहा कि सूची में सभी वर्गों को तरजीह दी गई है. सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान, किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है. आप द्वारा जारी पहली सूची में अवध क्षेत्र के भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार व प्रभारी घोषित किए हैं. इनमें लखनऊ के 7, बाराबंकी के 5, सीतापुर के 4, सुल्तानपुर के 2, अयोध्या के 3 सीटों के उम्मीदवार शामिल हैं. संजय सिंह ने कहा कि जल्द ही बाकी उम्मीदवारों की भी सूची जारी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।