यूपी बोर्ड परीक्षा की नई समय सारिणी जारी, 8 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, देखिए टाइम टेबल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की नई समय सारिणी जारी हो गई है. अब 8 मई से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होगी. हाई स्कूल की परीक्षा 25 मई को समाप्त होगी. वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा 28 मई को समाप्त होगी. हाई स्कूल की परीक्षा में 2994312 और इंटर में 2609501 परीक्षार्थी शामिल  होंगे.

<
Close Button

पंचायत चुनाव के चलते 24 अप्रैल की जगह 8 मई से बोर्ड परीक्षा कराने का फैसला लिया गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी अधिकारियों को नकल विहीन परीक्षा के लिए पत्र जारी किया गया है. अब परीक्षा की तयारी को लेकर राज्य बोर्ड जुट गया है.

समय सारिणी देखने के लिए यहां क्लिक करें – time table normal_20210407_0001

बता दें कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव चार चरणों में होने वाले हैं. इन चार चरणों की तारीखें हैं 15 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल. वहीं इस चुनाव के लिए मतगणना 2 मई 2021 को होनी है. इस चुनाव के कारण परीक्षा की तिथि आगे बढ़ी है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के लिए अप्रैल में परीक्षा कराना मुश्किल थी, क्योंकि ज्यादातर शिक्षक चुनाव ड्यूटी में व्यस्त होंगे. साथ ही कई स्कूलों को मतदान केंद्र बनाया जाएगा. इन बातों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा तिथि तय की गई है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।