UP ELECTION : भाजपा ने जारी की पहली सूची, जानिए CM योगी कहां से लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ. भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 107 उम्मदीवारों के नाम शामिल है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. केशव मौर्य सिराथू से उम्मीदवार हैं.

यूपी भाजपा में जारी घमासान में बीच पार्टी ने अपने 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश चुनाव पर बीजेपी की कोर कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में हुई लंबी बैठकें हुई थी. इसमें पार्टी ने पहले तीन चरण के 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की थी. इस्तीफों की वजह से दबाव में है बीजेपी यूपी में एक के बाद एक तीन कैबिनेट मंत्रियों और 6 विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद से भाजपा दबाव में है. इस वजह से भी उम्मीदवारों की सूची जारी करने में देरी हो रही है.

भाजपा पर साल 2017 का प्रदर्शन दोहराने का भी दबाव है. पार्टी नेतृत्व उत्तर प्रदेश में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए ऐसे चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश कर रहा है, जो उसे जीत दिला सके. इस बार योगी आदित्यनाथ भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव यूपीके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

पूरी सूची के लिए यहां क्लीक करें – 1st List of BJP candidate for GE to the LA of Uttar Pradesh _1st & 2nd Phase_ Scanned (1)

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!