WEATHER NEWS : प्रदेश में 5 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में अलर्ट जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दक्षिण उत्तरी इलाके में बने कम हवा के दबाव क्षेत्र और इसके साथ ही आसपास के इलाकों पर केंद्रित चक्रवातीय दबाव की वजह से 5 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने सोमवार दो अगस्त को झांसी व ललितपुर में बहुत भारी बारिश होने और बांदा, आगरा, इटावा, जालौन, हमीरपुर व महोबा में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. 3 अगस्त को भी ललितपुर व आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने और झांसी व आसपास के इलाके में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है. 4 अगस्त को भी ललितपुर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश में मानसून सक्रिय है. इस वजह से पिछले 24 घंटों के दरम्यान कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं भारी बारिश रिकार्ड की गई.

इसे भी पढ़ें – पति ने पैसे के लिए पत्नी को दोस्त के हाथों बेचा, शादी का झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, बच्चा होने के बाद भी नहीं किया विवाह, महिला ने पुलिस को बताई आपबीती

इस दौरान सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश सोनभद्र के घोरावल में रिकार्ड की गई. इसके अलावा 15 सेमी बारिश प्रयागराज के मेजा, राबर्ट्सगंज में 13, प्रयागराज के फूलपुर में 11, चुर्क में 11, सोनभद्र के रिहंध बांध पर 11, चित्रकूट में 10, मुरादाबाद में नौ, करछना में आठ, महोबा, कांठ, प्रतापगढ़ के पट्टी में सात-सात सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई. राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी घने बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश का क्रम जारी है.

Read more – Bombay HC Rejects Shilpa Shetty’s Plea; Hansal Mehta Tweets to Support Her

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।