दर्शन करने जा रहे थे मंदिर, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रक में भिडंत, आधा दर्जन लोगों की मौत, कई घायल

अंकित मिश्रा, बाराबंकी. शुक्रवार व शनिवार की मध्यरात्रि करीब 12 बजे सीतापुर से बाराबंकी की ओर आ रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली व ट्रक के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई. जिसमें ट्रॉली में सवार दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस बल एसपी के नेतृत्व में घटनास्थल पर पंहुचा और सभी घायलों को इलाज के लिये विभिन्न अस्पतालों में भेजा गम्भीर रूप से जख्मी 4 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है उन्हें बेहतर इलाज के लिए राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया है. वहीं हादसे की सूचना पर पुलिस कप्तान स्वंय ही मोर्चा संभाले हुए हैं. उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार घायल बच्चों को अपने हाथों से पानी पिलवायाऔर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

शुक्रवार की मध्यरात्रि करीब 12 बजे देवां कुर्सी मार्ग पर ग्राम बदरुद्दीनपुर के पास से सीतापुर जिले से श्रद्धालुओं को भरकर ट्रैक्टर ट्रॉली मंदिर दर्शन के लिए आ रही थी. इसी दौरान श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की जोरदार टक्कर सामने से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक से हो गई. मौके पर चीत्कार मच गई इस बीच स्थानीय ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी तो मौके पर देवां व कुर्सी थाने की पुलिस पहुंच गई और बचाव राहत कार्य शुरु करवाया. वहीं ट्रॉली ट्रक की टक्कर के बाद उसी जगह पलट गई. जिसे जेसीबी की सहायता से सही किया गया क्योंकि उसके नीचे दर्जनों लोग फंसे हुए थे, उन्हें निकाला गया जिसमें 4 लोगों की मौत हो चुकी थी और करीब दो दर्जन लोग बुरी तरह से घायल हो गए ,उन्हें इलाज के लिए सीएचसी देवां व जिला अस्पताल समेत लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा गया. उन्हें अस्पताल पंहुचाने के लिए एम्बुलेंस के साथ ही पुलिस वाहन भी लगे.

इसे भी पढ़ें – इलाज के अभाव में जच्चा-बच्चा की हुई मौत, शव देने के एवज में नर्सिंग होम संचालक ने मांगी रकम

वही इलाज के लिए लखनऊ भेजे गए आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. एसपी यमुना प्रसाद सूचना मिलने पर स्वंय ही देवां सीएचसी पंहुचे. उन्होंने ट्रॉली में बैठे बच्चों व महिलाओं की सहायता के लिए वो खुद ही निकले और महिलाओं व बच्चों को पानी इत्यादि पिलाकर उनके दुःख को बांटा. साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया और मातहतों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Read more – 39,097 Fresh Infections Reported; Children Can Get Immunized in September, says AIIMS Chief

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।