अमेरिका की चीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अब अमेरिकी शेयर बाजार में चीनी कंपनियों की नहीं होगी आसानी से लिस्टिंग, बनाया कड़ा नियम, बौखलाया चीन

दिल्ली। पूरी दुनिया को कोरोना संकट में डालने वाले चीन से अमेरिका बेहद खफा है। अब अमेरिका चीन के खिलाफ एक के बाद एक कड़े कदम उठा रहा है। अब अमेरिका ने एक और कड़ा नियम बनाया है जिससे चीनी कंपनियों का बिजनेस बुरी तरह प्रभावित होगा।

कोरोना संकट के काल में चीन को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाने के मकसद से अमेरिका अब खुलकर सामने आ गया है। इस दिशा में अब अमेरिका ने एक बड़ा और कड़ा कदम उठाया है। अमेरिका की संसद ने चीन की कंपनियों को अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टिंग से रोकने के लिए बिल पास कर दिया है। इस बिल के पास होने के बाद अमेरिका और चीन के बीच तल्खी और बढ़ गई है। चीन ने अमेरिका के इस कदम पर कड़ा विरोध जताया है।

दरअसल, अमेरिकी सीनेट से यह महत्वपूर्ण बिल पास होने के बाद अब चीन की कंपनियों को अमेरिकी बाजार में लिस्ट होने के लिए वहां के अकाउंट एग्जामिनेशन नियमों का पालन करना होगा। इस बिल की खास बात यह रही कि इस बिल को सर्वसम्मति से पारित किया गया है। इस बिल को हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स यानि कि अमेरिका के निचले सदन से पास होना जरूरी है। जहां से बिल के पास होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून का रूप ले लेगा। इस बिल से चीन काफी खफा है।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।