इस बिजनेसमेन ने बेटों की शादी के लिए बुक कराए गए 200 हेलीकॉप्टर, शादी के इंतेजाम में खर्च होंगे 250 करोड़

नई दिल्ली. उत्तराखण्ड के औली में एक ऐसी शादी होने वाली है जहां मेहमानों को लाने और ले जाने के लिए 200 हेलीकॉप्टर बुक किए गए हैं. सिर्फ शादी के इंतजाम पर ही करीब 200 से 250 करोड़ रुपये खर्च होने जा रहे हैं. शादी के लिए विशेष तौर पर पांच करोड़ के फूल स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे हैं. शादी में मेहमानों के रहने के लिए औली में फाइव स्टार सुविधायुक्त टैंट लगाए जा रहे हैं और यदि कोई मेहमान बदरीनाथ व केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए जाना चाहे तो उनके लिए औली से चॉपर की व्यवस्था होगी.

औली का दृश्य

ये शादी है साउथ अफ्रीका के चर्चित बिजनेसमेन गुप्ता बंधुओं के परिवार के दो बेटों की. ये वही गुप्ता बंधु हैं जो साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति संग रिश्तों को लेकर खासे चर्चा में रहे थे. इनका रिश्ता उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से भी है. इस शादी का आयोजन 18 जून से 22 जून तक चलेगा. पहली शादी अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और फिर अतुल गुप्ता के बेटे शंशाक की होगी.

फिलहाल गुप्ता बंधु दक्षिण अफ्रीका की जगह दुबई में रह रहे हैं. पहले इस शादी का आयोजन इटली में होने जा रहा था, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सुझाव पर औली को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में चुना गया. शादी के आयोजन की तैयारियां औली, जोशीमठ समेत आस पास के कई दूसरे गांव व क्षेत्रों में शुरू हो गई हैं.

औली का दृश्य

शादी में शामिल होने के लिए देश-विदेश के वीवीआईपी और वीआईपी आएंगे. हॉलीवुड और बालीवुड की हस्तियां भी शामिल होंगी. शादी के आयोजन का जिम्मा विश्व की नामचीन इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ई फैक्टर को दिया गया है. वीवीआईपी शादी के आयोजन की तैयारियों के लिए कंपनी के सीईओ समित गर्ग ने अपनी पूरी टीम के साथ डेरा डाल दिया है.

शाही शादी की खास बातें

  1. स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे हैं पांच करोड़ के फूल
  2. मेहमानों को देहरादून, दिल्ली से औली पहुंचाने को 200 हेलीकॉप्टर होंगे इस्तेमाल
  3. बॉलीवुड जगत से जुड़े करीब 50 अभिनेता, लेखक, निर्माता पहुंचेंगे
  4. शादी में 250 करोड़ से ज्यादा के खर्च होने की उम्मीद
  5. औली में लगेगा ग्रामीण हॉट, आस पास की दुकानों के लगेंगे स्टॉल
  6. हॉट में और स्थानीय ग्रामीणों की दुकानों में बिकने वाला सामान मिलेगा फ्री में
औली का दृश्य

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार, उत्तराखंड विश्व भर में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एक बेहतरीन व उपयुक्त स्थल है. यहां औली, त्रिजुगीनारायण समेत तमाम दूसरे स्थानों को भी डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. गुप्ता बंधु को औली में विवाह का सुझाव दिया गया, जिसे उन्होंने मान लिया. इससे राज्य में बड़ी डेस्टिनेशन वेडिंग के आयोजन बढ़ेंगे. इससे राज्य में एक अलग तरह का पर्यटन विकसित होगा. जो राज्य की आर्थिकी को बढ़ावा देने में मददगार बनेगा.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।